यूपी में रामलीला कार्यक्रमों को सीएम योगी ने दी मंजूरी, इन गाइडलाइंस का पालन जरूरी

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 7:14 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में इस बार रामलीला कार्यक्रमों का आयोजन भव्य रूप में किया जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दे दी है. इस दौरान रामलीला का मंचन में दर्शकों को अनुमति पार्क की क्षमता के अनुसार दी गई थी. पिछले साल कोरोना की वजह से रामलीला के आयोजन नहीं किए गए थे. 
यूपी में होगा रामलीला कार्यक्रमों का आयोजन, सीएम योगी ने दी मंजूरी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हर शहर में होने वाली रामलीला का मंचन कोरोना की वजह से पिछले साल प्रदेश में नहीं हो सका, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में रामलीला के मंचन को लेकर मंजूरी दे दी है. जिसके बाद अब प्रदेश में अनुमति लेने के बाद रामलीला का मंचन किया जा सकेगा. रामलीला के मंचन के लिए दर्शकों की संख्या को अनुमति पार्क की क्षमता के अनुसार दी जाएगी. पिछले साल बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से रामलीला का मंचन नहीं हो सका था.

रामलीला का आयोजन हमारी समृद्ध परंपरा रही

सीएम योगी ने मंजूरी देने के साथ कहा कि रामलीला का मंचन हमारी समृद्ध परंपरा रही है. नवरात्रि, दशहरा और दीपावली के पर्व नजदीक हैं. रामलीला कमेटियों की तैयारियां शुरू हो गई हैं. सभी कमेटियों से बातचीत कर उन्हें कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए रामलीला के आयोजन के लिए प्रेरित किया जाए. इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान दिया जाए कि रामलीला मैदान की क्षमता के अनुरूप ही दर्शकों को शामिल होने की अनुमति दी जाए.

PMO से लेकर DGP के दफ्तर तक, अफसरों को फोन पर धमकाता था नाबालिग छात्र, अब...

खुले मैदान में हो रामलीला का मंचन

सीएम योगी ने रामलीला के मंचन को लेकर दिए निर्देश के अनुसार, रामलीला का मंचन खुले मैदान में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए किया जाएगा. साथ ही इस दौरान इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा कि पार्क की क्षमता के अनुरूप ही दर्शक रामलीला का मंचन देखने आए. वहीं, इस दौरान रामलीला की कमेटी भीड़ की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देगी. सीएम योगी के निर्देश के बाद कमेटियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

CM योगी के गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी व यूपी कैबिनेट विस्तार पर BSP सुप्रीमो मायावती का हमला

कोरोना के प्रति सतर्कता व सावधानी बरतने का है समय

सीएम ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए कि यूपी में आने वाले अन्य राज्य के लोगों की हर हाल में कोरोना की जांच करवाई जाए. कोरोना के प्रति सतर्कता व सावधानी बरतने में कमी न की जाए. साथ ही टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाए. साथ ही डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों के लिए सर्विलांस कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें