उत्तराखंड में शहीद हुए नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत का सैनिक सम्मान के साथ लखनऊ में अंतिम संस्कार

Somya Sri, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 4:23 PM IST
  • उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित माउंट त्रिशूल पर पर्वतारोहण के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आए शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव का आज सैनिक सम्मान के साथ आज बैकुंठ धाम में अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सेना के अधिकारियों सहित कई लोगों ने  उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान भारत माता की जय, शहीद रजनीकांत अमर रहे जैसे नारे गूंजते रहे.
नौसेना के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत का पार्थिव शरीर

लखनऊ: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित माउंट त्रिशूल पर पर्वतारोहण के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आए शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव का आज अंतिम संस्कार किया गया. शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत का सैनिक सम्मान के साथ आज बैकुंठ धाम में अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर का पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर आज ही उनके घर लखनऊ लाया गया था. जहां उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी.

वहीं अंतिम संस्कार के दौरान सेना के अधिकारियों सहित कई लोगों ने शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान भारत माता की जय, शहीद रजनीकांत अमर रहे जैसे नारे गूंजते रहे. इस दौरान सेना के अधिकारियों ने कहा कि शहीद का फील्ड वर्क अन्य जवानों के लिए भी प्रेरणास्पद रहेगा. अंतिम संस्कार के दौरान वहां मौजूद हर किसी शख्स की आंखें नम थी. शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव की पत्नी विन्नी बघेल को फुट फूटकर रोते हुए पाया गया. परिवार वाले उन्हें संभाल रहे थे और उन्हें हिम्मत देने की कोशिश कर रहे थे. वहीं वृद्ध पिता विजेंद्र सिंह, मां परिजेश और भाई रमाकांत यादव का भी रो रो कर बुरा हाल था.

लखीमपुर खीरी हिंसा: पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, कहा- पीड़ित परिवारों से मिले बिना ग्रहण नहीं करूंगी अन्न-जल

बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद में पड़ने वाली त्रिशूल चोटी आरोहण के दौरान शुक्रवार सुबह नौसेना के पांच अधिकारी और एक पोर्टर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे. इसके बाद से रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू किया गया. जिसके बाद खबर आई कि हिमस्खलन की चपेट में आ जाने से पांच पर्वतारोहीं शाहिद हो गए. हालांकि उनमें से केवल चार के शव ही बरामद हो पाई है. इनकी पहचान लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव, लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी, लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती और हरिओम हरिओम एमसीपीओ के रूप में हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें