NBRI Recruitment: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें पूरी डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 6:00 PM IST
  • राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान लखनऊ में जूनियर सचिवालय सहायक के पदों पर भर्ती निकली है.
12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका

लखनऊ:राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद (CSIR) की घटक प्रयोगशाला राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान लखनऊ में जूनियर सचिवालय सहायक के पदों पर भर्ती निकली है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सामान्य, वित्त एवं लेखा और भंडार एवं क्रय विभाग में कुल कुल 9 भर्तियों को भरा जाना है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2021 है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को एनबीआरआई की वेबसाइट nbri.res.in पर जाना होगा. अभ्यर्थी आवेदन डाक से भेजने की बजाए सीधे ले जाकर जमा भी कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता

जूनियर सचिवालय सहायक पद पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता होनी चाहिए.कंप्यूटर का ज्ञान भी होना चाहिए.

जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा) पद पर आवेदन करने के लिए 12वीं अकाउंटेंसी के साथ पास होना चाहिए. साथ ही अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता होनी चाहिए.

UP B.Ed JEE Exam 2021: यूपी बी.एड ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में लखनऊ के आशू राणा ने किया टॉप, देखें टॉपर लिस्ट

जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय) पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता होनी चाहिए, साथ ही कम्यूटर का ज्ञान होना चाहिए.

आवेदन पत्र भेजने का पता है- नियंत्रक प्रशासन, सीएसआईआर-एनबीआरआई, राणा प्रताप मार्ग, लखनऊ-226001. आवेदन के साथ 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा जो कि निदेशक, सीएसआईआर-एनबीआरआई के पक्ष में लखनऊ में देय होना चाहिए.

वैकेंसी डिटेल्स

जूनियर सचिवालय सहायक (सामान्य)- 05 पद

जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा)- 03 पद

जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय)- 02 पद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें