आज NEET की परीक्षा, कोरोना गाइडलाइंस का होगा सख्ती से पालन

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 07:09 AM IST
  • लखनऊ में NEET परीक्षा को लेकर केन्द्रों पर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पूरे शहर में कुल 72 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. केन्द्र पर CCTV भी लगे हैं. इसके साथ ही रविवार को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए सभी जरुरी दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं.
आज NEET की परीक्षा, कोरोना गाइडलाइंस का होगा सख्ती से पालन

लखनऊ. रविवार को लखनऊ में राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा यानी NEET की परीक्षा 72 केन्द्रों पर होगी. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों और दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है. परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है. इस परीक्षा में कुल 35 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे. तैयारियों को लेकर एडीएम प्रशासन अमर पाल सिंह ने बताया कि परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी केन्द्रों पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं. केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा के दौरान हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए. प्रत्येक कक्ष में क्षमता के 50 फीसदी छात्रों को बैठाया जाए.

PM मोदी पर फेसबुक कमेंट करने पर जूनियर इंजीनियर सस्पेंड, MLA बनना चाहता है JE

उन्होंने बताया कि पहले ही परीक्षा तिथि से एक दिन पहले सायंकाल तक सभी केंद्रों के परिसर, परीक्षा कक्ष एवं फर्नीचर को भली प्रकार से सैनिटाइज कर लॉक करने का निर्देश दे दिए गया है. मोबाइल जमा करने के लिए प्रत्येक केंद्र पर परीक्षार्थी के लिफाफे भी उपलब्ध रहेंगे ताकि परीक्षार्थी अपना मोबाइल जमा कर सके. सभी परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त मास्क रखवाने की व्यवस्था भी की गई है. यह इसलिए किया जा रहा है ताकि बिना मास्क अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सकता. ऐसे में यदि वह मास्क भूल गया है, गिर या या खराब हो गया है तो वह न्यूनतम शुल्क चुका कर परीक्षा केन्द्र से ही मास्क ले सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें