कोरोना काल में भी NEET परीक्षा देने पहुंचे छात्र, लखनऊ में 88 % ने दिया एग्जाम

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Sep 2020, 5:42 PM IST
  • रविवार को देशभर में नीट की परीक्षा आयोजित की गई. राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए गए. लखनऊ में 87.7% अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी.
लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देते परीक्षार्थी

 लखनऊ. देशभर में रविवार को नीट 2020 (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) का आयोजन हुआ. देश के चिकित्सा संस्थान में प्रवेश के लिए होने वाली इस परीक्षा में राजधानी लखनऊ में परीक्षार्थियों की उपस्थिति बेहतर रही. राजधानी में 87.7% परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा में कुल 31584 परीक्षार्थी शामिल हुए.

आपको बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए राजधानी लखनऊ में 70 केंद्र बनाए गए थे जहां पर करीब 36 हज़ार परीक्षार्थियों को इस परीक्षा में शामिल होना था. कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से बेहतर इंतजाम किए गए थे. शनिवार देर रात से ही परीक्षा केंद्रों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था शुरू कर दी गई थी. इसके बाद सुबह 11 बजे केंद्रों में परीक्षार्थियों को प्रवेश देना शुरू किया गया.

पड़ोसी घर में घुसकर करने लगा महिला से गंदी बात, पति ने विरोध किया तो...

परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी सख्ती से पालन करवाया गया. परीक्षा शहर समन्वयक अवनी कमल ने बताया कि दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. परीक्षार्थियों का कहना है कि पेपर सरल था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें