12 जनवरी से शुरू होगी NEET-PG Counselling, यहां जारी होगा शेड्यूल

Swati Gautam, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 4:23 PM IST
  • राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी यानी बुधवार से शुरू हो जाएगी. इसकी जानकारी रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट के माध्यम से दी और कहा कि इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मजबूती मिलेगी. सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं. काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी किया जाएगा.
12 जनवरी से शुरू होगी NEET-PG Counselling. फाइल फोटो

लखनऊ. केंद्र सरकार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी यानी बुधवार से शुरू करने का रही है. इसकी जानकारी रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट के माध्यम से दी है. स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा कि रेजीडेंट डॉक्टर्स को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है. इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मजबूती मिलेगी. सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं. बता दें कि काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी किया जाएगा.

बता दें कि नीट-पीजी काउंसिलिंग (NEET-PG Counselling) में देरी की वजह से दिल्ली में लंबे समय तक रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की थी. इस दौरान पुलिस से भी डॉक्टरों की जमकर झड़प हुई. वहीं मामला बढ़ता देख केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त की गई थी. जिसके बाद अब केंद्र सरकार ने वादा पूरा करते हुए 12 जनवरी से नीट-पीजी काउंसिलिंग शुरू करने का ऐलान किया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में NEET-PG की काउंसलिंग शुरू करने की इजाजत दी थी और NEET PG परीक्षा में OBC को 27 प्रतिशत और EWS को 10 फीसदी आरक्षण देने की वैधता भी बरकरार रखी थी.

UP में आचार संहिता लगने के बाद शिक्षक भर्ती रुकी, बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

बता दें कि NEET-PG की काउंसलिंग में देरी की वजह से नए सेशन के एडमिशन अटके हुए थे. कोरोनाकाल में अस्पतालों में काम कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स पर काम का भार बढ़ता जा रहा था, जिसके चलते डॉक्टरों ने बीते दिनों केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. अब काउंसलिंग का समय आ रहा है जिससे कई नए मेडिकल छात्र अस्पतालों में अपनी सेवा दे सकेंगे. इस समय कोरोना वायरस की तीसरी लहर के चलते ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों का कार्यरत होना आवश्यक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें