यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहकों को जल्द घर बैठे मिलेगी नेट बैंकिंग की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Dec 2020, 10:03 PM IST
उत्तर प्रदेश कॉ-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहकों को कुछ दिनों में आरबीआई की अनुमति मिलते ही नेट बैंकिंग की सुविधा मिलने लगेगी. जिसके जरिए जमाकर्ता घर बैठे शॉपिंग और दोस्तों को ऑनलाइन मदद कर सकेेंगे.
यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी!

लखनऊ: जल्द ही उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक लिमिटेड की 29 शाखाओं और 50 जिला सहकारी बैंकों की 1335 शाखाओं के ग्राहकों को नेट बैंकिंग की सुविधा मिलने वाली है. इसके लिए सहकारिता विभाग ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन भी कर रखा है. अब इनके ग्राहक घर बैठे बैंकिंग सुविधा मिलने पर वे भी अन्य बैंकों की तरह ऑनलाइन ट्रांसेक्जशन का फायदा ले पाएंगे. साथ ही किसी सामान को घर मंगवाना, बिजली बिल और अन्य रोजमर्रा की ज़रुरतों को ऑनलाइन पेमेंट के जरिए पूरा कर सकेंगे.

वहीं, सहकारिता डिपार्टमेंट के अपर मुख्य सचिव एमवीएस रामी रेड्डी ने नेट बैंकिंग व्यवस्था को लेकर बताया कि जल्द ही लाइसेंस मिलने की उन्हें उम्मीद है. यदि ये सुविधा शुरू होती है तो सहकारी बैंकों के जमाकर्ता भी आरटीजीएस और निफ्ट के जरिए घर बैठे बैंकिंग का लाभ ले पाएंगे. 

31 मार्च तक अगर PAN-Aadhar लिंक नहीं किया तो, हो सकता है 10 हजार का जुर्माना

साथ ही ग्राहक अपने किसी साथी और रिश्तेदारों को ऑनलाइन ट्रांसेक्जशन कर उन्हें कुछ मिनटों में ही आर्थिक तौर पर मदद कर सकेंगे. उन्होंने आगे कहा कि सहकारी बैंकों को अपना आईएफएससी कोड में कामयाबी मिल चुका है. बस अब इंतजार नेट बैंकिंग के शुरू होने का है.

CM योगी ने VC के जरिए 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक लिमिटेड की 29 शाखाओं और 50 जिला सहकारी बैंकों की 1335 शाखाओं को नेट बैंकिंग का फायदा मिलेगा. इन 50 बैंकों की कुल 1364 शाखाएं प्रदेश भर में फैली हैं. वहीं, सहकारिता विभाग के अधिकारी ने बताया कि 7439 प्रारंभिक समितियों को सहकारी बैंकों की एक्सटेंशन काउंटर के रुप मं विकसित किया जाना है. इन समितियों पर केंद्र सरकार की मदद से माइक्रो एटीएम भी जल्द लग जाएंगे. 

आप ने शुरू की यूपी जिला पंचायत चुनाव की तैयीरी, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

बताया गया कि इन 50 बैंकों के विलय करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखने की तैयारी चल रही है. बता दें कि इन 50 बैंकों का विलय कर एक बड़ा बैंक बनाने की बात अपने चरम पर है.

पैसेंजर ट्रेनें अब एक्सप्रेस की तरह दौड़ रहीं, पूर्वोतर रेलवे ने बदला शेड्यूल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें