लखनऊ: 1 मई को 10 अस्पतालों में लगेगी 18 साल से ज्यादा के 3 हजार लोगों को वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 12:03 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 10 अस्पतालों से 1 मई को 18 साल से ज्यादा उम्र के 3 हजार लोगों को वैक्सीन लगाकर टीकाकरण अभियान का आगाज होगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है.
देश भर में 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 1 मई से पूरे देश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. यूपी में भी शनिवार को 18 से ज्यादा उम्र के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत होगी. लखनऊ में 1 मई को 18 साल से ज्यादा उम्र 3 हजार लोगों को वैक्सीन लगेगी.  लखनऊ के 10 अस्पतालों से कोरोना वैक्सीनेशन के नए टीकाकरण अभियान का आगाज होगा.

इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि बिना ऑनलाइन पंजीकरण कराने वालों को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण की शुरूआत 1 मई से होगी. लखनऊ में शनिवार को 10 अस्पतालों में 3 हजार लागों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसकी तैयारियां स्वास्थ्य विभाग ने देर रात पूरी तैयारी कर ली है.

1 मई को UP के इन 7 जिलों में होगा 18+ वालों का टीकाकरण, क्या आपका शहर है शामिल

कोरोना वैक्सीनेशन के इस चरण में यूपी सरकार ने अंतराल में वैक्सीन लगाने का फैसला किया है. शुरूआत में सिर्फ 7 शहरों में ही 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके की खुराक दी जाएगी. सरकार ने टीकाकरण के लिए उन 7 शहरों को चुना है जहां एक्टिव केसों की संख्या 9 हजार से ज्यादा है. इन सात शहरों में राजधानी लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखुपर, मेरठ और बरेली शामिल हैं.

सीएम योगी का निर्देश- UP के छोटे जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई पर दें विशेष ध्यान

इस बारे में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 8 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वायरस का टीकाकरण एक साथ न करवाकर थोडे-थोड़े समय के अंतराल पर कराने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इस अभियान के चरण में एक करोड़ टीका मिल रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें