NHM UP Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन यूपी में 2900 पदों पर होगी भर्ती, जानें डिटेल्स

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 8:26 AM IST
  • NHM UP Recruitment 2021-22: यूपी एनएचएम भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से 2900 से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे. इसके लिए लैब टेक्निशियन, सीनियर लैब टेक्निशियन, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर समेत कई संविदात्मक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन की समय-सीमा 7 जनवरी 2022 तक है.
NHM UP Recruitment  फाइल फोटो

लखनऊ. नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है. यूपी एनएचएम भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से 2900 से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे. इसके लिए लैब टेक्निशियन, सीनियर लैब टेक्निशियन, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर समेत कई संविदात्मक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन की समय-सीमा 7 जनवरी 2022 तक है. इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फार्म UP NHM की वेबसाइट upnrhm.gov.in पर उपलब्ध है. 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती 2021 अभियान के तहत अलग-अलग खाली पद भरे जाएंगे.अधिकांश पद संविदा आधारित हैं जिनकी संविदा की अवधि शुरुआत में एक वर्ष होगी. उसे बढ़ाया भी जा सकेगा. हाल ही में एएनएम के 9212 रिक्त पदों पर भी भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है.

खुशखबरी! पांचवें और छठवें वेतनमान वाले कर्मियों का बढ़ा DA, जानें कितनी हुई सैलरी

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार, यूपी NHM की आधिकारिक वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर जाकरऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 दिसंबर 2021 को शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक अपना आनवेदन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे.  इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी है. एनएचएम यूपी के इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उनकी आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें