निर्भया केस में दोषियों के वकील ए पी सिंह पहुंचे हाथरस, पीड़ित पक्ष पर लगाए आरोप

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 03:18 PM IST
  • निर्भया केस में दोषियों के वकील एपी सिंह आज हाथरस गए. आरोपियों के पक्ष से पैरवी करने के लिए लोगों से बातचीत की.
वकील एपी सिंह

लखनऊ: दिल्ली के चर्चित निर्भया कांड में आरोपियों के वकील एपी सिंह शनिवार को हाथरस के बूलगढ़ी गांव पहुंचे. बता दें कि हाथरस में कथित गैंगरेप मामलें में एपी सिंह ने आरोपी पक्ष की पैरवी करने का ऐलान किया है. इसी सिलसिले में लोगों से मिलकर उन्होंने पूछताछ की.

गौरतलब है कि बीते दिनों ने हाथरस मे 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित बलात्कार के मामलें में चार लोगों को नामजद किया गया है. जिसमें आरोपियों की ओर से निर्भया कांड में दोषियों के वकील एपी सिंह ने केस लड़ने की बाक कही है. इसके चलते ही आज एपी सिंह अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के लोगों के साथ हाथरस पहुंचे. इस दौरान एपी सिंह ने हाथरस कांड को ऑनर किलिंग बताते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि इस मामले में सभी का नार्को टेस्‍ट हो जाए. मामले में आरोपी बनाए गए चारों लड़के नार्को पॉलीग्राफ के साथ ही हर तरह के टेस्‍ट के लिए तैयार हैं. इसके साथ ही एपी सिंह ने आरोप लगाया हाथरस कांड का राजनीतिकरण हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि घटना के एक हफ्ते के बाद इस मामले में पीड़िता के परिवार से नेताओं के मिलने के बाद रेप की एफआईआर दर्ज करवाई गई. यही नहीं पीड़िता और उसकी मां के शुरुआती बयानों में भी बलात्कार की बात कहीं नहीं कही गई.

लखनऊ में मॉडल से छेड़छाड़, फेसबुक लाइव कर बताया दर्द, नहीं की पुलिस शिकायत

इसके साथ बता दें कि निर्भया कांड में पीड़िता का पक्ष रखने व आरोपियों को सजा दिलाने वाली वकील सीमा कुशवाहा ने हाथरस की पीड़िता की ओर से केस लड़ने का फैसला किया है. निर्भया कांड में आरोपियों को सात साल तक सजा बचाने वाले वकील एपी सिंह ने हाथरस में आरोपियों के गांव पहुंच कर मामले में आरोपियों के पक्ष को और बेहतर तरीके से समझने की कोशिश की. आपको बता दें कि एपी सिंह ने निर्भया के दोषियों से लेकर राम रहीम, हनीप्रीत, राजस्थान का आनंदपाल केस जैसे केस लड़े हैं. बता दें कि एपी सिंह की फीस अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की तरफ से इकठ्ठी करके दिए जाने की घोषणा हुई है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें