निर्भया के दोषियों की पैरवी करने वाले एपी सिंह लड़ेंगे हाथरस के आरोपियों का केस

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 01:10 PM IST
  • निर्भया मामले में दोषियों की पैरवी करने वाले एपी सिंह ने हाथरस मामले में भी दोषियों की तरफ से केस लड़ने का फैसला किया है. एपी सिंह ने कहा परिवार के अनुरोध और केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह के कहने पर उन्होनें निर्णय किया है.
निर्भया के दोषियों की पैरवी करने वाले एपी सिंह लड़ेंगे हाथरस के आरोपियों का केस

लखनऊ. हाथरस केस में निर्भया के दोषियों को सजा दिलाने वाली वकील सीमा कुशवाहा पीड़ित परिवार की तरफ और निर्भया दोषियों की तरफ से वकालत करने वाले एपी सिंह ने इस बार भी दोषियों की पैरवी करने का निर्णय लिया है. 

एपी सिंह ने निर्भया के दोषियों से लेकर राम रहीम, हनीप्रीत, राजस्थान का आनंदपाल केस जैसे केस लड़े हैं और इस बार हाथरस के आरोपियों की तरफ से पैरवी करने का निर्णय लिया है. एपी सिंह ने बताया कि यह केस वह परिवार के अनुरोध और पूर्व केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह के कहने पर लड़ रहे हैं. मानवेंद्र सिंह की तरफ से उन्हें पत्र लिखकर केस लड़ने के लिए कहा गया है. बता दें कि एपी सिंह की फीस अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की तरफ से इकठ्ठी करके दिए जाने की घोषणा हुई है. 

हाथरस गैंगरेप केस UP से दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका पर SC में सुनवाई आज

सीमा कुशवाहा ने पीड़ित परिवार से केस लड़ने की सहमति ले ली है और जरूरी कागजों पर हस्ताक्षर हो गए हैं. वहीं सीमा कुशवाहा ने कहा कि इस मामले की सुनवाई दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग करेंगी. उनका कहना है कि जब तक मामला यूपी से बाहर नहीं आता हाथरस की बेटी को इंसाफ नहीं मिल पाएगा. वह आरोपियों को सजा दिलाने की पूरी कोशिश करेंगी.  

दिल्ली से हाथरस जा रहे 4 संदिग्ध गिरफ्तार, PFI से है नाता, मोबाइल-लैपटॉप जब्त

वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि दिल्ली पुलिस निर्भया मामले में दोषियों को फांसी की सजा दिलाने में पूरा सहयोग कर रही थी लेकिन यहां पुलिस का रवैया बातों को घुमा रहा है. इसलिए आरोपियों को सजा दिलाना आसान नहीं होगा. वहीं उन्होनें यह भी बताया कि उनके पास ऐसे सबूत आए हैं जो आरोपियों को सजा दिलाने में उनकी मदद करेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें