यूपी चुनाव: निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय कुमार की अमित शाह और जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 4:09 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की. इस मुलाकात में यूपी में साल 2022 के चुनाव में जीत की रणनीति पर बात की गई.
निषाद पार्टी अध्यक्ष डॉ संजय कुमार ने की अमित शाह और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पूरी तरह से तैयार है. इसके साथ ही इस चुनाव के लिए प्रदेश के छोटे मोटे दल भी बीजेपी के साथ आ रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली में देर रात निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद ने माननीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की. इस मुलाकात में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यूपी के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सीटों के बंटवारे और 2022 में चुनाव में जीत की रणनीति पर बात की. इसके साथ ही बैठक में सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों के जल्द समाधान पर भी बात हुई. वहीं बैठक में बनी रणनीति के तहत निषाद पार्टी के अंतिम प्रारूप पर आगामी एक दो दिन में फैसला होगा.

दिल्ली में हुई बैठक के बाद डॉ संजय निषाद ने कहा कि माननीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ हुई इस मुलाकात में अधिकतर मुद्दों पर सहमति बनी है. इस मुलाकात में निषाद पार्टी की सभी मांगों पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने सहमति जताई है. अब अगली बैठक में इन सभी सहमितियों पर मुहर लग जाएगी और साल 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन के जिताने के लिए निषाद पार्टी पूरी मदद करेगी.

झारखंड के बाद यूपी विधानसभा में नमाज के लिए प्रेयर रूम की मांग, SP विधायक इरफान सोलंकी ने लिखी चिठ्ठी

इस बैठक में संजय निषाद ने कहा यूपी में मछुआरों को उनका विशेष हक मिले. संजय निषाद ने कहा कि यूपी में मझवार समुदाय के लोगों को उपनाम के तौर पर मांझी, केवट, मल्लाह, गोंड, राजगोंड आदि लिखने पर भी उन्हें मझवार जाति का प्रमाण पत्र मिले इस पर भी चर्चा हुई. वहीं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पुरन सिंह ने हाल ही में कहा था कि निषाद पार्टी बीजेपी के गठबन्धन से उत्तर प्रदेश की 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें