अयोध्या का 'चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग' नेशनल हाईवे घोषित, गडकरी ने कहा...

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 9:20 PM IST
  • केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके एक अहम जानकारी दी है. नितिन गडकरी के अनुसार उत्तर प्रदेश के अयोध्या के चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का फैसला लिया गया है. 
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने योगी कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी

लखनऊ. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके एक अहम जानकारी दी है. नितिन गड़करी के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य में 'चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग' को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की अधिसूचना जारी की गई है. मतलब इस आदेश के बाद जल्द ही यह राजमार्ग बनाया जाएगा. वहीं चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग' को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की अधिसूचना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नितिन गडकरी और पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में ट्वीट करके लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में 'चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग' को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने हेतु अधिसूचना जारी होना अयोध्या के पुरातन गौरव की पुनर्स्थापना हेतु बढ़ाया गया बड़ा कदम है. यह आध्यात्मिक पर्यटन क्षेत्र को संबल प्रदान करेगा हार्दिक आभार!

बता दें अयोध्या में चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग नेशनल हाइवे बनेगा जिसके लिए करीब 80 किमी की रिंग रोड और 275 किमी की लंबाई रहेगी. इस नेशन हाइवे से उन पर्यटकों को फायदा होगा जो 84 कोसी परिक्रमा करना चाहते हैं, अब इस राजमार्ग के बनने के बाद वह आसानी से यह यात्रा कर सकेंगे. बनने वाला यह 84 कोसी राज्य मार्ग अयोध्या ही नहीं यूपी के पांच जिलो से होकर भी गुजरता है. जिसमें अयोध्या, आंबेडकर नगर, बाराबंकी समेत गोंडा जिला है.

गांव से लेकर सड़क और अस्पतालों पर UP कैबिनेट बैठक में हुए अहम फैसले, पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें