भगवान राम देश की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक, रामराज्य की स्थापना BJP का लक्ष्य- गडकरी

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 5:36 PM IST
उत्तर प्रदेश के कौशांबी में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भगवान राम देश की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं और देश में रामराज्य की स्थापना करना हमारा लक्ष्य है.
नितिन गडकरी ने कहा कि भगवान राम देश की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं.

लखनऊ. (भाषा) केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भगवान राम देश की सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक हैं. उन्होंने कहा कि भारत में रामराज्य की स्थापना करना बीजेपी का लक्ष्य है.

गडकरी ने जिले की चायल तहसील के सकाढ़ा गांव में आयोजित कार्यक्रम में 2,659 करोड़ रुपयों की लागत से बने 164 किलोमीटर लंबे छह राजमार्गों का शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि भगवान राम उत्तर प्रदेश वासियों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश की आस्था और सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक हैं. जो भी काम हो रहा है, सब भगवान राम के आशीर्वाद से हो रहा है.

UP Election: EC ने यूपी समेत 5 राज्यों में कानून व्यवस्था और कोविड के हालात पर समीक्षा की

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का लक्ष्य भारत में रामराज्य स्थापित करने का है। महात्मा गांधी ने कहा था कि रामराज्य ही आदर्श शासन व्यवस्था है. हमें जातिवाद और संप्रदायवाद को समूल नष्ट करके हर बेरोजगार को रोजगार देकर भारत में रामराज्य स्थापित करना है.’’

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच साल में योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में आपने जो भी देखा है वह मात्र ट्रेलर था.अब सही फिल्म चालू होगी. उत्तर प्रदेश को एक समृद्धशाली और शक्तिशाली राज्य के रूप में स्थापित करना है.

गडकरी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनमें राम वन गमन मार्ग के प्रस्तावित बरमपुर कादीपुर इचौली से रामपुरिया आयल खंड के चार लेन के मार्ग का चौड़ीकरण एवं उन्नयन शामिल है.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अयोध्या से चित्रकूट तक 258 किलोमीटर का राम वन गमन मार्ग 5000 करोड़ रुपयों की लागत से जून 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर कोखराज से हंडिया बाईपास पर दक्षिणी बाईपास मार्ग बनाने के साथ रिंग रोड बनाने की भी घोषणा की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें