UP पुलिस SI व कॉन्स्टेबल पद के गैर हाजिर अभ्यर्थियों का 4 नवंबर को एग्जाम

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 10:34 PM IST
यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के मृतक आश्रित कोटे से एसआई व कॉन्स्टेबल पद के गैर हाजिर अभ्यर्थियों को एक और मौका देते हुए 4 नम्बर को शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने जा रही है. इसमें मृतक आश्रित कोटे के अलावा गैर हाजिर अभ्यर्थियों का भी दक्षता परीक्षा होगा.
UP पुलिस SI व कॉन्स्टेबल पद पर भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मृतक आश्रित कोटे से सब इंस्पेक्टर एवं कॉन्स्टेबल पद की शारीरिक दक्षता परीक्षा की 4 नवम्बर को होगी. इस दिन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी जिहोने सिम्बर में आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे. जिसके चलते बोर्ड ने ये छूटे हुए अभ्यर्थियों को एक और मौका देना चाहती है.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव ने बताया कि सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पद पर मृतक आश्रित कोटे से भर्ती होना है. जिसके लिए 22-25 सितम्बर तक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमे कुछ अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पाए थे। शामिल नहीं हो पाने अभ्यर्थियों ने प्रत्यावेदन प्रस्तुत किया था. उन्ही अभ्यर्थियों के चार नवम्बर को दोबारा शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किआ गया है.

यूपी की नई गठित 56 नगर पंचायतों में 168 पदों पर वैकेंसी, जल्द शुरू होगी भर्तियां

यह शारीरक दक्षता परीक्षा लखनऊ ने पुलिस लाइन में आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर 8:30 पर पहुंचना होगा. प्रवेश पत्र को एक नवम्बर को बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. इसमें सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थी को 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट और महिला अभ्यर्थी को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करना होगा.

यूपी की 56 नई नगर पंचायतों में योगी सरकार ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, डिटेल्स

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव ने आगे बताया कि मृतक कोटे के अलावा कॉन्स्टेबल पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भी एक और मौका दिया जा रहा है. इन अभ्यर्थियों की भी शरीरिक दक्षता परीक्षा 4 नवम्बर को होगी। इनकी भी परीक्षा अर्हकारी प्रकृति पर की होगा.

मुख्तार अंसारी के होटल गजल को देर रात ध्वस्त करने पहुंची पुलिस

लखनऊ में आपसी रंजिश के चलते दो पक्षों में जमकर मारपीट, एक युवक की मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें