Railway Jobs: उत्तर मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पद पर निकाली बंपर भर्ती, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 8:28 PM IST
  • उत्तर मध्य रेलवे NCR ने अप्रेंटिस पड़ के लिए 1664 रिक्तियां भर्ती के लिए निकाली है एनसीआर भर्ती के लिए रेलवे ने लास्ट डेट 1 सितंबर है. NCR recruitment भर्ती के लिए इच्छुक युवा आवेदन कर सकते है.
Railway Jobs उत्तर मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पद पर निकाली बंपर भर्ती फुल डिटेल्स

लखनऊ. उत्तर मध्य रेलवे NCR ने युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली है. उत्तर मध्य रेलवे ने यह भर्ती अप्रेंटिस पड़ पर निकाली है. जिसके लिए एनसीआर ने 1664 रिक्तियां निकाली है. एनसीआर की इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. उत्तर मध्य रेलवे के इस भर्ती की शुरुआत 30 जुलाई से शुरू कर दी है. जिसकी अंतिम तारीख 1 सितंबर रखी गई है. तब तक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है. 

उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता भी तय की गई है. जिसके अनुसार उम्मीदवार को दसवीं पास के साथ आइटीआइ भी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड और कॉलेज से किया हुआ होना चाहिए. इस रेलवे भर्ती के में शैक्षणिक योग्यता के साथ ही आयु सीमा भी निर्धारित किया गया है. एनसीआर द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 साल रखी गई है. जिसमें कैटगरी अनुसार आयु में छूट भी दिया गया है. 

Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में ट्रेड्समैन मेट, JE, MA भर्ती पर आवेदन का अंतिम मौका, लास्ट डेट कल

उत्तर मध्य रेलवे की इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट लिस्ट में उम्मीदवार का प्रदर्शन देखकर ही उनका आगे की चयन प्रक्रिया के चुना जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है. अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इसकी वेबसाइट पर जाकर कर सकते है. वहीं आवेदन करने का शुल्क सामान्य, पिछड़ा वर्ग के लिए 100 रुपए तो एससी एयर एसटी के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें