नवरात्री से पहले पूर्वोत्तर रेलवे के हजारों कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 8:47 PM IST
  • पूर्वोत्तर रेलवे के हर वर्ग के 13 हजार 537 रेल कर्मियों को बोनस देने का ऐलान कर दिया गया है. कोरोना काल में भी काम करने वाले रेल कर्मियों को 78 दिन का बोनस दिया जाएगा. इसकी जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक डाॅ मोनिका अग्निहोत्री ने दी.
नवरात्री से पहले पूर्वोत्तर रेलवे के कर्मचारियों को सौगात, मिलेगा 78 दिन का बोनस

लखनऊ. नवरात्री से पहले पूर्वोत्तर रेलवे के हर वर्ग के रेल कर्मियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे पूर्वोत्तर रेलवे के सभी कर्मचारियों को बोनस देने जा रही है. जिसके बारे में पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक डाॅ. मोनिका अग्निहोत्री ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के 13 हजार 537 कर्मियों को बोनस दिया जाएगा. जिसको लेकर रेलवे बोर्ड कि तरफ से बुधवार को मंजूरी मिल गई है. जिसके चलते उन्हें अब बोनस दिया जाएगा.

इसके साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक डाॅ. मोनिका अग्निहोत्री ने आगे बताया कि बताया कि रेलवे बोर्ड की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद सभी कार्यरत रेल कर्मियों को अक्तूबर के वेतन के साथ नवंबर महीने में बोनस दिया जाएगा. वहीं यह बोनस लखनऊ में करीब 13 हजार 537 कमर्चारी है. जिन्हे 17 हजार 951 रूपये बोनस मिलेगा.

मोदी सरकार का 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, 78 दिनों का मिलेगा बोनस

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व पीयूष गोयल ने बुधवार को ऐलान किया कि भारतीय रेलवे के नॉन गजटेट कर्मियों  78 दिन का बोनस दिया जाएगा. जिसके चलते 11.56 लाख रेलवे कर्मचारियों को लाभ मिल सकता है. जिसपर करीब 1,985 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पीएम मित्र योजना लॉन्च होगी. जिससे टेक्सटाइल और गारमेंट के क्षेत्र में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. इसमें 5 वर्षों में 4445 करोड़ रुपये का व्यय होगा 7 मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजनल एंड अपैरल(MITRA) पार्क इसपर तैयार होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें