नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, क्या 2021 होगा तबाही का साल, विनाश के बड़े संकेत दिए

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 9:36 AM IST
  • फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने कई सौ साल पहले ऐसी भविष्यवाणियां की थीं जो आज लोगों को आश्चर्य में डाल रही हैं. उनकी काफी हद तक भविष्यवाणियां सच हुई हैं. उन्होंने 2020 को महामारी का साल बताया था जो सच हुआ है. नास्त्रेदमस के अनुसार 2021 तबाही का साल हो सकता है.
फ्रांसीसी भविष्यवक्ता दि नास्त्रेदमस.

फ्रांस के भविष्यवक्ता दि नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां 2020 में काफी हद तक सही साबित हुई हैं. अब 2021 के लिए भी नास्त्रेदमस की तरफ देखा जा रहा है. भविष्यकर्ता के अनुसार साल 2021 में दुनिया को तबाही का मंजर देखने को मिल सकता है.

बायलॉजिकल वेपन पूरी दुनिया के लिए खतरा बन चुका है. कोरोना वायरस के लिए माना जाता है कि उसे चीनी लैब में तैयार किया गया और तबाही का हथियार बनाया गया. उसी तरह 2021 में रशिया के वैज्ञानिक ऐसा वायरस विकसित कर सकते हैं जो इंसान की प्रजाति का सर्वनाश कर देंगे. यह वायरस लोगों को जॉम्बी बना देगा. नास्त्रेदमस के अनुसार एक ऐसा नया वायरस आएगा जो इंसानों के सर्वनाश का कारण बनेगा. 

राजू श्रीवास्तव को मिली PAK से धमकी- दाउद पर कमेंट करना बंद नहीं किया तोह....

फ्रांसीसी भविष्यकर्ता नास्त्रेदमस के अनुसार 2021 में अकाल, भूकंप और कई तरह की बीमारियां और महामारी दुनिया को अंत की तरफ ले जाएंगी. साल 2020 को दुनिया के अंत की शुरुआत माना जा रहा है. इसी तरह 2021 में भी कई ऐसे प्रलय आएंगे जिनसे दुनिया का बड़ा हिस्सा बाहर नहीं आ पाएगा. कई ऐसे मामले सामने आएंगे जिसमें एक बड़ी संख्या में लोग पलायन करेंगे और दुनिया में रिसोर्सेज को लेकर झगड़े शुरू हो जाएंगे. 

कोरोना वैक्सीन को लेकर कई सवालों से हैं परेशान तो यहां पढ़ें यूनिसेफ के जवाब

नास्त्रेदमस ने साल 2020 को महामारी का साल बताया था. अब ऐसे में उनकी भविष्यवाणियों पर विश्वास करना और ना करना एक मुश्किल चुनाव हो सकता है. कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद अब दुनिया पर फिर खौफ के बादल मंडराने लगे हैं. जिसको देखते हुए सावधानी के साथ की जरूरत बनने लगी है. 

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें