नौ साल बाद भी नहीं दिया कब्जा, रेरा एलडीए से करेगा 11 लाख की वसूली

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Feb 2021, 10:37 AM IST
  • कुर्सी रोड स्थित सृष्टि अपार्टमेंट के आवंटियों को नौ साल बाद भी कब्जा नहीं दे पा रहा एलडीए। आवंटियों की शिकायत पर रेरा ने कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी को एलडीए से वसूली करने का आदेश भेजा है।
सांकेतिक फोटो

लखनऊ: कुर्सी रोड स्थित सृष्टि अपार्टमेंट के आवंटी को नौ साल बाद भी कब्जा न देने के मामले में रेरा ने एलडीए के खिलाफ आरसी जारी कर दी है। रेरा की तरफ से वसूली का आदेश जिलाधिकारी को भेज दिया गया है। इसके मुताबिक जिलाधिकारी एलडीए से 11 लाख 38 हजार रूपये वसूलकर रेरा के कोष में जमा कराएंगे। ऐसे में अब इस योजना के एक्सईएन पर कार्रवाई हो सकती है। दरअसल वीसी ने 6 फरवरी के बाद किसी भी योजना में रेरा की तरफ से आरसी जारी होने पर उसके एक्सईएन को लापरवाही का दोषी मानते हुए ऐक्शन की चेतावनी दी थी।

रेरा से जारी आदेश के मुताबिक सृष्टि अपार्टमेंट में अनुपमा सिंह को फ्लैट नंबर ई 1003 वर्ष 2011 में आवंटित हुआ था। कब्जा 24 महीने में देना था लेकिन नहीं दिया गया। एलडीए इसका निर्माण कार्य 2019 तक करता रहा। आरोप है कि इसके बाद उन्होंने अपने फ्लैट की रजिस्ट्री का दबाव बनाया तो निर्माण अधूरे होने की बात कहते हुए इंतजार करने को कहा गया। जिसके बाद अनुपमा सिंह ने रेरा में शिकायत की।

आंगनबाड़ी का कॉल सेंटर खुला, पोषाहार न मिलने की कर सकेंगे शिकायत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें