लखनऊ के 3 बड़े अस्पतालों को नोटिस, बेडों की सही जानकारी न देने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 10:41 AM IST
  • सहारा, अपोलो और मेदांता हॉस्पिटल को नोटिस दिया गया है. इन अस्पतालों पर खाली पड़े बेडों की सही संख्या ऑनलाइन पोर्टल पर न दिखाने को लेकर नोटिस थमाया गया है.
3 अस्पतालों को नोटिस

लखनऊ: राजधानी के 3 जाने-माने बड़े अस्पतालों पर बेडों के बारे में सही जानकारी न देने का आरोप लगा है. प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब की ओर से सहारा, अपोलो और मेदांता हॉस्पिटल को नोटिस दिया गया है. इन अस्पतालों पर खाली पड़े बेडों की सही संख्या ऑनलाइन पोर्टल पर न दिखाने को लेकर नोटिस थमाया गया है.

नोटिस में ये कहा गया है कि भविष्य में अपनी कार्यशैली को ठीक न करने पर इन अस्पतालों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया जाएगा. इन अस्पतालों ने राजकीय श्रेणी में उपलब्ध कराए गए बेडों की संख्या और अपने निजी बेडों की गलत जानकारियां पोर्टल पर साझा की. इतना ही नहीं नोटिस में ये भी कहा गया कि अस्पतालों की ओर से जनता और आईसीसीसी लखनऊ को गलत सूचनाएं दी गईं.

लखनऊ में तिलक समारोह में कर्फ्यू नियमों को तोड़ रहे थे लोग, पुलिस ने की कार्रवाई

आपको बता दें कि 23 मई को मेदांता अस्पताल ने 125 बेडों की संख्या दिखाई थी, लेकिन 24 मई को बेड घटकर सिर्फ 100 ही रह गए. इस कारण अस्पताल पर प्रशासन को जानकारी दिए बगैर ही बेडों की संख्या हटा देने का आरोप है.

UK की नौकरी छोड़कर मोहनलालगंज में की स्ट्राबेरी की खेती, हुई लाखों की कमाई, लोगों के लिए बने मिसाल

ऐसा ही मामला सहारा अस्पताल का है जहां 70 बेडों की संख्या दिखाकर अगले ही दिन बेडों की संख्या 60 कर दी गई. अपोलो अस्पताल ने अपने यहां बचे बेडों की संख्या 15 दिखाई थी लेकिन बाद में ऑनलाइन पोर्टल पर बेडों की संख्या शून्य दिखा दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें