अब यूपी से निर्यात होगी मोबाइल फोन की स्क्रीन

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Dec 2020, 2:21 PM IST
  • आईटी व इलेटक्ट्रॉनिक विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने बताया कि सैमसंग डिस्प्ले नोएडा प्रा.लिमिटेड के नाम से यह फैक्ट्री सैमसंग इण्डिया इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के परिसर में लगाई जाएगी.
फाइल फोटो.

लखनऊ: जल्द ही सैमसंग मोबाइल फोन की स्क्रीन (ग्लास) यूपी मे बननी शुरू होगी. वियतनाम, चीन के बाद भारत तीसरा देश होगा जहां सैमसंग स्क्रीन बनानें जा रहा है.

यूपी में स्क्रीन बनने के बाद मोबाइल की कीमतों में गिरावट आना तय है. क्योंकि अभी तक स्क्रीन के आयात पर 10 फीसदी की किस्टम ड्यूटी लगती है. सिर्फ यही नहीं, बल्कि सैमसंग यहां से स्क्रीन अपनी अन्य यूनिटों को निर्यात भी करेगा. जनवरी में यहां स्क्रीन बननी शुरू हो जाएगी.

आईटी व इलेटक्ट्रॉनिक विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने बताया कि सैमसंग डिस्प्ले नोएडा प्रा.लिमिटेड के नाम से यह फैक्ट्री सैमसंग इण्डिया इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के परिसर में लगाई जाएगी.

सीएम योगी का निर्देश, प्रदेश के सभी धान क्रय केंद्रों की होगी गहन समीक्षा

मोबाइल फोन में स्क्रीन सबसे अहम होती है और इसकी कीमत की शुरुआत ढाई से तीन हजार रुपये से होती है. सरकार ने एक अक्टूबर से स्क्रीन के आयात पर 10 फीसदी की कस्टम ड्यूटी लगा दी थी, लिहाजा फोन की कीमतों पर इसका असर आना तय था.

प्रदेश के प्रमुख मंदिरों में आने वाले चढ़ावे की होगी निगरानी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें