अब बाघ एक्सप्रेस 31 जनवरी और हिमगिरि दो फरवरी तक चलेगी

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 05:16 PM IST
  • नैनीताल की सैर के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है. दो ट्रेनों को एक महीने का विस्तार दिया गया है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: नए साल में नैनीताल और जम्मू जाना आसान होगा. रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों के फेरों में विस्तार दे दिया है. ऐसे में नैनीताल की सैर के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है. दो ट्रेनों को एक महीने का विस्तार दिया गया है. जिसमें बाघ एक्सप्रेस और हिमगिरि सुपरफास्ट अब 31 दिसंबर तक के बजाए 31 जनवरी तक चलेंगी. रेलवे बोर्ड ने दोनों ट्रेनों के विस्तार के आदेश दे दिए हैं.

बता दें कि वर्तमान में रेलवे हावड़ा-लखनऊ-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस और हावड़ा-जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस ट्रेन पूजा स्पेशल के रूप में संचालित कर रहा है. इन ट्रेनों को अक्टूबर से नवंबर का विस्तार देते हुए 31 जनवरी हो गया है. ऐसे में ट्रेन नंबर 03019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 जनवरी तक जबकि ट्रेन 03020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस दो जनवरी से दो फरवरी तक चलेगी.

आंदोलन के बीच किसानों को एकजुट करने में जुटे सीएम योगी

इसी तरह ट्रेन नंबर 02331 हावड़ा-जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस 29 दिसंबर की बजाए अब यह ट्रेन 30 जनवरी तक दौड़ेगी. वापसी में ट्रेन 02332 हिमगिरि एक्सप्रेस स्पेशल दिसंबर की जगर 2 फरवरी तक चलाई जाएगी. इन दोनों ट्रेनों को चलाने की अवधि बढ़ाने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

IRCTC को हैक कर टिकट बुकिंग में सेंधमारी करने वाला एजेंट गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें