लखनऊ से गोरखपुर तक अब सिक्स लेन हाइवे बनाने के लिए काम तेज

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 04:43 PM IST
  • लखनऊ-गोरखपुर के बीच बनने वाले सिक्स लेन हाइवे को लेकर तेजी से काम चल रहा है. फोर लेन वाले इस हाइवे को सिक्स लेन बनाने की तैयारी है. इसके लिए दो अन्य लेन के लिए एलाइमेंट का सर्वे कार्य पूरा हो गया है.
लखनऊ-गोरखपुर हाइवे पर काम तेज

लखनऊ: लखनऊ-गोरखपुर के बीच बनने वाले सिक्स लेन हाइवे को लेकर तेजी से काम चल रहा है. फोर लेन वाले इस हाइवे को सिक्स लेन बनाने की तैयारी है. इसके लिए दो अन्य लेन के लिए एलाइमेंट का सर्वे कार्य पूरा हो गया है. इसके साथ ही हाइवे के दायरे में आने वाले जिलों से प्रभावित गांवों का ब्यौरा भी तलब किया गया है.

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की काफी संख्या को देखते हुए NHAI काफी उत्साहित है. NHAI के परियोजना निदेशक एन एन गिरि के मुताबिक लखनऊ से गोरखपुर को सिक्सलेन करने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है. टूलेन के एलाइमेंट को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि इस काम के बाद जमीन अधिग्रहण किया जाएगा.

सुन्नी वक्फ बोर्ड में नहीं होगा मतदान, 8 सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना तय

आपको बता दें ये हाइवे लखनऊ से बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, संतकबीरनगर होते हुए गोरखपुर तक सिक्स लेन बनाया जाएगा. सिक्सलेन के दायरे में बाराबंकी जिले की दो तहसील नवाबगंज और रामसनेहीघाट की जमीनों का अधिग्रहण किया जाना है. इस सिक्सलेन के डीपीआर में सफदरगंज कस्बे में अंडरपास को भी शामिल किया गया है.

यूपी के केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

उधर, सिक्सलेन निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से बाराबंकी के भिटरिया के व्यापारियों को अपने व्यवसाय को लेकर चिंता सताने लगी है. व्यापारियों का कहना है कि सिक्सलेन बनने के बाद लोग अंदर से ना जाकर बाहर से निकल जाएंगे, जिससे उनके व्यापार पर असर पड़ेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें