NTPC RRB Exam 2021: RRB NTPC एग्जाम की तारीखें घोषित, जानें कब है परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 2:59 PM IST
  • NTPC ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट) पदों के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है.23 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी.
NTPC RRB Exam 2021

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अलग-अलग पॉपुलर कैटगरी ( NTPC ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट) पदों के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. NTPC ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट) पदों के लिए रेलवे भर्ती परीक्षा का सातवां या अंतिम चरण 23 जुलाई से शुरू होगा. परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT -1) का 7 वां चरण इस साल 23 जुलाई , 24 जुलाई , 26 जुलाई और 31 जुलाई को शेड्यूल किया गया है. आरआरबी NTPC परीक्षा देश भर के 76 शहरों में आयोजित की जाएगी.

इन शहरों में कुल 260 परीक्षा केंद्र होंगे जहां कोरोना के प्रोटोकॉल के साथ परीक्षा लिया जाएगा. रेल मंत्रालय ने बयान में कहा है कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. ताकि सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखा जाए. रेल मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले फेज के कंप्यूटर आधारित टेस्ट में कुल 2.78 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे.

बिहार लोक सेवा आयोग ने ऑडिटर और प्रोजेक्ट मैनेजर परीक्षाओं की तारीख का किया ऐलान

वहीं रेलवे बोर्ड के ED (I&P) आरडी बाजपेयी ने कहा कि है कि एग्जाम सिटी और तारीख देखने और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी को डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा से दस दिन पहले सभी RRB वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही ई-कॉल लेटर की डाउनलोडिंग परीक्षा शहर और तारीख इंफोर्मेशन लिंक में दी गई परीक्षा तिथि से चार दिन पहले शुरू हो जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें