लखनऊ में बनेगा अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट का ऑफिस

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 10:30 PM IST
  • लखनऊ.मस्जिद निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के कामकाज के लिए लखनऊ में ऑफिस बनाने की तैयारी कर रहा है। ट्रस्ट के एक अधिकारी के अनुसार इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का ऑफिस 10 - 12 दिन में काम करने लगेगा।
मस्जिद निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट का ऑफिस

लखनऊ. यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के कामकाज के लिए लखनऊ में ऑफिस बनाने की तैयारी कर रहा है। ट्रस्ट के एक अधिकारी के अनुसार इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का ऑफिस 10 - 12 दिन में काम करने लगेगा। आईआईसीएफ के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि ट्रस्ट का गठन हो गया है। नियमों के अनुसार हमने पैन कार्ड के लिए आवेदन कर दिया है और उसके आने का इंतजार कर रहे है। इसके बाद हम ऑनलाइन बैठक कर बैंक खाता खोलने के लिए प्रस्ताव पास करेंगे।

राज्य सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन अयोध्या के धन्नीपुर गांव में आवंटित की है। आईआईसीएफ, मस्जिद निर्माण, इंडो इस्लामिक सेंटर, पुस्तकालय और अस्पताल बनाने में इस जमीन का इस्तेमाल करेगा।

ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे, जिसमें 9 लोगों के नामों की घोषणा हो गई है बाकी नामों का ऐलान जल्द किया जाएगा। ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया कि जल्द ही ट्रस्ट के छह अन्य सदस्यों का चयन किया जाएगा। ट्रस्ट का सचिव आधिकारिक प्रवक्ता होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया था। इस कार्यक्रम का आयोजन श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किया था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें