राजभर का विवादित बयान, अखिलेश को बनवाऊंगा यूपी का CM, BJP को जमीन...

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 6:39 PM IST
  • सपा के साथ गठबंधन के बाद सुभासपा सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने यूपी के मौजूदा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व बीजेपी में शामिल पिछड़े वर्ग के नेताओं पर जोरदार हमला करते हुए विवादित बयान दे दिया. 
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां इन दिनों बढ़ गई है. ऐसे में समाजावादी पार्टी (सपा) से हाथ मिलाकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने गठबंधन के लिए चुनावी रैलियां तेज कर दी है. इस दौरान उन्होंने एक विवादित बयान भी दे दिया है. उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जमीन में दफन कर दूंगा और अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनवाऊंगा. यूपी के मौजूदा डिप्टी सीएम समेत बीजेपी में शामिल पिछड़े वर्ग के नेताओं को चुनौती देते हुए राजभर ने कहा है कि अगर हिम्मत है तो केशव प्रसाद मौर्य इस बार हो रहे जनगणना को जातिवार कराने की मांग करके दिखाएं. भाजपा उनको तत्काल हटा देगी.

गौरतलब हो 2017 विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी का सीएम किसी पिछड़े वर्ग के नेता को बनाने की बात कही थी इसी बात को दोहराते हुए ओपी राजभर ने हमला भरे स्वर में कहा कि चुनाव के बाद बीजेपी पलट गई और यूपी की गद्दी पर एक उत्तराखंडी को बैठा दिया और पिछड़े वर्ग केनेता केशव प्रसाद मौर्य हाथ पर हाथ रखे देखते ही रह गए. राजभर ने बीजेपी में शामिल पिछड़े वर्ग को चुनौती देते हुए कहा कि पिछड़े लोग मिलकर पीएम मोदी और अमित शाह से मिलकर मांग करें कि यूपी में किसी पिछड़े को सीएम पद के लिए ऐलान करें.

यूपी धर्मांतरण: उमर गौतम का फरार बेटा अब्दुल्ला ATS ने किया अरेस्ट

ओपी राजभर पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता साक्षी दिवाकर ने कहा कि ओपी राजभर ऐसी शर्मनाक बयानबाजी सुर्खियों में बने रहने के लिए कर रहे हैं. इस तरह की भाषा से उनकी बौखलाहट साफ-साफ नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि राजभर को एहसास हो चुका है कि 2022 में जनता एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनाने जा रही है. आगे ओपी राजभर के बयान के जवाब में BJP प्रवक्ता ने कहा कि ये वही राजभर है जो कल तक यूपी की जनता से कहा करते थे कि अपनी मां, बहन, बेटी को सुरक्षित देखना चाहते हैं तो सपा को वोट मत दीजिए. लेकिन आज अपनी व्यक्तिगत मंशा पूरी करने के लिए हर दिन नए नए गठबंधन से हाथ मिला रहे हैं. साक्षी दिवाकर ने कहा कि अब जनता राजभर का असली चेहरा पहचान चुकी है. 2022 में जनता उनको समर्थन ना देकर, वोट ना देकर उनकी राजनीति को जमीन में दफनाने का काम करेगी.

बता दें कि इससे पहले माफिया मुख़्तार अंसारी को समर्थन देने के मुद्दे पर यूपी के मौजूदा उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ओमप्रकाश राजभर को वोट कटवा बताया था.

.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें