ओमिक्रॉन का खौफ! लखनऊ में विदेश से लौटे यात्री कतरा रहे कोरोना जांच, बंद कर रहे फोन

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 1:48 PM IST
  • ओमीक्रोन वायरस के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग विदेशी लोगों को खोजने में जुटा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शासन की ओर से मिली विदेशी लोगों की सूची में हाईरिक्स देशों से लौटे लोग भी शामिल हैं. बढ़ी संख्या में लोग हवाई जहाज और सड़क मार्ग से लखनऊ आ रहे हैं.एयरपोर्ट में चकमा देकर बाहर आ रहे हैं.
प्रतीकात्मक  फोटो

लखनऊ. ओमीक्रोन वायरस के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग विदेशी लोगों को खोजने में जुटा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शासन की ओर से मिली विदेशी लोगों की सूची में हाईरिक्स देशों से लौटे लोग भी शामिल हैं. विभाग की कॉलिंग टीमें लोगों के संपर्क कर रही हैं. मोबाइल फोन बंद कर दिये हैं. ताकि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर आकर जांच न कर सके. इससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अधिकारियों ने पुलिस की मदद से कोरोना जांच शुरू की है.

बढ़ी संख्या में लोग हवाई जहाज और सड़क मार्ग से लखनऊ आ रहे हैं. विदेश से लौटने वालों की एयर पोर्ट पर तुरंत जांच के निर्देश हैं. फिर सातवें दिन दोबारा जांच कराने की हिदायत है. ये लोग कोरोना जांच कराने से घबरा रहे हैं. एयरपोर्ट में चकमा देकर बाहर आ रहे हैं. एयरपोर्ट प्राधिकारण की तरफ से रोजाना यात्रियों की सूचना स्वास्थ्य विभाग भेजी जा रही है. जांच कराने वाले व यात्रियों की मिलान में बड़ा अंतर सामने आ रहा है. बचे यात्रियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग उन्हें लगातार फोन कर रही है. ज्यादातर लोग फोन नहीं उठा रहे हैं. बड़ी संख्या में यात्रियों के फोन बंद जा रहे हैं. संपर्क न होने पर टीमों को सूची में दर्ज पते पर भी भेजा जा रहा है.कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच विदेश से लौटे लोग स्वास्थ्य विभाग के लिए टेंशन बने हुए हैं. यह लोग न तो विभाग से अपनी यात्रा संबंधी जानकारी सांझा कर रहे हैं और न ही सात के क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद कोरोना का सैंपल दे रहे हैं.

शर्मनाक! कानपुर के हैलट अस्पताल में नहीं मिला इलाज, गेट पर बुजुर्ग की मौत

स्वास्थ्य विभाग को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने प्राधिकरण की तरफ से मिली सूची पर दर्ज पते के आधार पर पुलिस को भेजकर जांच करा रही है. रोजाना 20 से 25 यात्रियों के घरों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस संग जाकर नमूने एकत्र कर रही हैं. सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि जांच कराकर समय पर संक्रमण की पहचान की जा सकती है. इसमें सभी लोग सहयोग करें. ताकि कोरोना से मजबूती से लड़ सकें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें