यूपी BJP अध्यक्ष से मुलाकात के बाद बोले ओमप्रकाश राजभर, ओवैसी से नहीं कोई मतभेद

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 8:22 PM IST
  • सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से कोई नाराजगी नहीं है. वो अभी भी हमारे साथी हैं.
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने कहा है की एआईएमआईएम अभी भी हमारी सहयोगी.

लखनऊ. यूपी चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक पार्टियां दांव-पेंच में जुटी हुई हैं. यूपी सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर की यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात चर्चा में है. इस मुलाकात से कयास लगाए जा यरह थे कि आगामी चुनावों में ओमप्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी का गठबंधन टूट सकता है, लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने सभी बातों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि मुलाकात की एक-एक बात असदुद्दीन ओवैसी को फ़ोन पर बता दी गई है. 

मंगलवार को ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की है. राजभर की इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे थे. राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि राजभर और ओवैसी के बीच खटास पैदा हो गई है. लेकिन राजभर ने मुलाकात को सिर्फ शिष्टाचार भेंट बताया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात सभी बातें ओवैसी को फोन पर बात दी हैं. असदुद्दीन ओवैसी अभी उननकी अगुवाई वाली भागीदारी संकल्प मोर्चा के हिस्सा है. उनसे नाराजगी की बातें कोरी अफवाह है. जल्द ही हम आगामी सात अगस्त को वाराणसी में महिलाओं पिछड़ों तथा अति पिछड़ों का एक सम्मेलन आयोजित करने जा रहे हैं. 

हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र बबलू BSP से BJP में, लोग बोले- भाजपा में डुबकी से धुलेंगे गैंगस्टर के दाग

ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर भी बात की है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के साथ एक ही शर्त पर गठबंधन किया जा सकता है. अगर पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में पिछड़ा के नेता को मुख्यमंत्री बनाती है. हालांकि बीजेपी के साथ आगामी चुनावों में गठबंधन असंभव है. आपको बता दे कि ओमप्रकाश राजभर यूपी में मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. 2019 में बीजेपी से मतभेद होने पर ओमप्रकाश राजभर अलग हो गए थे. इस बार ओमप्रकाश राजभर आगामी विधानसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें