बजट 2021 को अखिलेश ने बताया खोखले वादों का पिटारा

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 12:04 PM IST
  • अखिलेश ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा सरकार ने इस बजट के माध्यम से कई राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए खोखले वादों का पिटारा खोला है.
अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट 2021 को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि केंद्रीय वित्तमंत्री के बजट में गरीबों, महिलाओं, नौजवानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत के नाम पर कुछ नहीं मिला, कर्ज और संपत्ति बेचकर सत्ता का सुख भोगने का जुगाड़ अवश्य करने की साजिश को परवान चढ़ाया गया है.

अखिलेश ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा सरकार ने इस बजट के माध्यम से कई राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए खोखले वादों का पिटारा खोला है, और रेल, रोड, पुल, बीमा, बंदरगाह, एयरपोर्ट और बैंक तक को बेचने की तैयारी है. बजट में कृषि के काम आने वाले डीजल पर 4 रुपए और पेट्रोल पर 2.50 रुपए प्रति लीटर कृषि सेस लगा गिया गया है.

यूपी ऊर्जा मंत्री ने दिया निर्देश, उपभोक्ताओं की सेवाओं में कमी आई तो होंगी कार्रवाई

अखिलेश ने कहा कि नौजवानों के लिए रोजगार के अवसरों पर सरकार चुप है. होटल, परिवहन, सेवा क्षेत्र अभी कोरोना की मार से उभर नहीं पाए हैं, सरकार ने उनको कोई राहत नहीं दी जबकि वे रोजगार का बड़ा सहारा बनते हैं. अखिलेश ने कहा कि बजट से नौकरी पेशा वाले बहुत मायूस होंगे. बजट में टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं हुआ और वरिष्ट नागरिकों को भी सिर्फ बहकाने का काम किया गया है.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को हाईकोर्ट से झटका

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें