16 फरवरी को PM मोदी महाराज सुहेलदेव स्मारक का करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 1:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महाराज सुहेलदेव की जयंती को धूमधाम से मनाएगी. इस अवसर पर पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से महाराज सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

लखनऊ: आगामी 16 फरवरी को बसंत पंचमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महाराज सुहेलदेव की जयंती को धूमधाम से मनाएगी. बहराइच के चत्तौरा में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में महाराज सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे. कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी संबोधित करेंगे.

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर के मुताबिक पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से महाराज सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास करेंगे. इस स्मारक के संग्रहालय, धर्मशाला, VVIP गेस्ट हाउस और महाराज सुहेलदेव की एक विशाल प्रतिमा का निर्माण करवाया जाएगा. साथ ही स्मारक के पास स्थित चित्तौरा झील का भी सुन्दरीकरण होगा. बहराइच जिले की चारों दिशाओं में महाराज सुहेलदेव स्मारक स्वागत द्वार भी बनाए जाएंगे.

UP पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने की बैठक, कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय

आपको बता दें कि 16 फरवरी को होने वाले इस आयोजन के लिए पिछले दिनों अनिल राजभर दो दिनों के बहराइच दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने वहां कार्यक्रम के संबंध में बहराइच पुलिस प्रशासन के अधिकारियों, स्थानीय जन प्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विचार- विमर्श किया.

इंस्पेक्टर पर मां-बेटे की पिटाई का आरोप, ग्रामीणों ने जिप्सी घेरकर किया हंगामा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें