कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये- CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 2:40 PM IST
  • कोरोना के कारण दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को योगी सरकार 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगी. सीएम योगी ने हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर इस संबंध में घोषणा की है.
हिंदी पत्रकारिता दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर एक बड़ा फैसला किया है. कोरोना काल के दौरान जिन पत्रकारों की संक्रमण से मौत हुई है, उनके परिजनों को सीएम ने 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. सीएम योगी के सचिव मृत्युंजय कुमार ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी साझा की है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों और अन्य फ्रंटलाइन वर्करों की तरह ही पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर देशभर में जनता तक खबर पहुंचाने का काम करते रहे हैं. जिनमें से कई पत्रकार कवरेज करने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए. वहीं कई पत्रकारों की संक्रमण के कारण मौत हो गई.

कोरोना से मौत पर इन लोगों को नहीं मिलेगा PM जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ

जिस कारण दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को जीवन निर्वाह में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इन परिवारजनों के लिए योगी सरकार ने सहायता का हाथ आगे बढ़ाते हुए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का निर्णय किया है. इसके अलावा उन्होंने हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं भी लोगों को दी हैं.

नई शिक्षा नीति के तहत NCERT की किताबों पर रहेगा पॉक्सो ई-बाइस और चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर

सीएम योगी ने इससे पहले कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का जिम्मा उठाया है. उन्होंने इन बच्चों के संरक्षण और उनकी देखभाल के लिए बाल सेवा योजना शुरू करने का एलान किया. इसके तहत इन बच्चों के वयस्क होने तक यूपी सरकार इनके पालन-पोषण के लिए प्रतिमाह चार हजार रुपये की आर्थक मदद उपलब्ध कराएगी. यह धनराशि इन बच्चों के अभिभावकों को दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें