यमुना एक्सप्रेसवे की 1 हजार एकड़ में बनेगी UP की फिल्म सिटी, CM योगी ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 06:09 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर 1000 करोड़ की जमीन को मंजूरी मिल गई है. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों के साथ बैठक की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत की अलग पहचान की प्रतीक बनेगी यूपी फिल्म सिटी.
सीएम योगी ने फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर 1000 एकड़ जमीन को मंजूरी दी.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को बनाने की घोषणा के बाद जगह को लेकर कवायद तेज हो गई थी. जिसके बाद सरकार ने फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकारण की 1000 एकड़ जमीन पर मुहर लगा दी. यमुना प्राधिकरण ने इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था जिसे योगी सरकार ने मंजूर कर लिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारतीय संस्कृति का एक केंद्र बिंदु है. प्राचीन पौराणिक कालखंड से लेकर अर्वाचीन काल तक देश की आजादी की लड़ाई में प्रदेश का योगदान रहा है. यहां भगवान राम से लेकर श्रीकृष्ण तक की जन्मस्थली है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत की अलग पहचान की प्रतीक बनेगी यूपी फिल्म सिटी. यमुना प्राधिकरण ने इस प्रस्ताव में इस जगह की खूबियां बताई थीं. जिसमें कहा गया था कि यमुना एक्सप्रेसवे से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा और जयपुर जैसे शहरों में आसानी से पहुंचा सकता है. इसके अलावा यहां से जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बहुत नजदीक होगा. जिससे यहां आने-जाने में आसानी होगी. 

मुख्तार अंसारी का एक और गुर्गा हिरासत में, कई ठिकानों पर यूपी पुलिस की छापेमारी

यमुना प्राधिकरण के अलावा फिल्म सिटी के लिए नोएडा ऑथिरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव भेजा था. प्रस्ताव भेजने के बाद यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया था कि उन्होंने प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. जेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट यहां से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर होने से नई फिल्म सिटी के लिए बेहतरीन जगह हो सकती है. पास में ही मथुरा और आगरा जैसे प्राचीन शहर होने से शूटिंग के लिए अच्छी लोकेशन भी मिल सकेंगी.

यमुना एक्सप्रेसवे के पास फिल्म सिटी का प्लान नीचे PDF में देखिए

 

फिल्म सिटी पर कलाकारों की मीटिंग, सीएम योगी के सम्मान में उदित नारायण का गाना

आपको बता दें कि हाल ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था. मंगलवार को योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों के साथ मीटिंग की. फिल्म इंडस्ट्री से इस मीटिंग में फिल्म निर्माता-निर्देशक शैलेष सिंह, कैलाश खेर, राजू श्रीवास्तव, उदित नारायण, अनूप जलोटा, अनुपम खेर, नीरज पाण्डेय, डेविड धवन, सुभाष घई, रवीना टंडन, परेश रावल और मनोज मुंतस्सिर जैसे कलाकार शामिल हुए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें