लखनऊ यूनिवर्सिटी: 10 अप्रैल तक ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं, परीक्षा पर कोई फैसला नहीं

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 11:54 PM IST
  • कोरोना को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में 10 अप्रैल तक ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी. वहीं 6 अप्रैल से प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाओं पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. छात्र परीक्षाओं को टालने की मांग कर रहे हैं.
लखनऊ विश्वविद्यालय ने 10 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लासेज चलाने का फैसला किया है.

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 10 अप्रैल तक कक्षाओं को ऑनलाइन चलाने का फैसला लिया है. इस बारे में शासन की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 6 अप्रैल से होने वाली सेमेस्टर परीक्षा पर कुछ नहीं कहा गया है. आपको बता दें कि छात्रों की ओर से लगातार परीक्षओं की टालने की मांग की जा रही है.

ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विनोद कुमार सिंह ने कहा कि 10 अप्रैल तक लखनऊ विश्वविद्यालय के सभी विषयों की ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगे. उन्होंने कहा कि गुरुवार को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इस संबंध में जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया है.

कोरोना वैक्सीनेशन चौथा चरणः लखनऊ में 45 साल से ज्यादा उम्र के इतने लोगों को टीका

लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन क्लास ही अनुमति दे दी गई है लेकिन 6 अप्रैल से प्रस्तावित सेमेस्ट परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. छात्रों की ओर से सेमेस्टर परीक्षाओं को लगातार टालने की मांग की जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ ने 6 अप्रैल से होने वाली परीक्षाओं को टोलने के साथ छात्रों को प्रमोट करने की मांग की है.

अगर एक रुपए का सिक्का लेने से दुकानदार करे इनकार तो खैर नहीं, यहां करें शिकायत

इस बारे में लुआक्टा अध्यक्ष डॉ. मनेाज कुमार पांडे ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या प्रोफेसरों के संक्रमित होने के बाद परीक्षाओं को टालने की जरूरत है. उन्होंने कुलपति से मांग की है कि छात्रों को दोबारा प्रमोट किया जाए और परीक्षाएं टाल दी जाए. मिली जानकारी के मुताबिक, विश्वविद्यालय में शुक्रवार को पैवेलियन ग्राउंड में कोविड जांच शिविर लगेगा. ये शिविर सुबह 11 बजे से 1 बजे तक चलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें