UP Police: दरोगा भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा तारीख घोषित, परीक्षा के लिए एक दिन रिजर्व

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 11:15 AM IST
उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. राज्य के 13 जिलों में 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. दरोगा भर्ती के लिए 12 नवंबर से परीक्षा शुरू होगी. किसी परीक्षा केंद्र पर अगर कोई समस्या होती है तो उसके लिए बोर्ड ने 1 दिन का रिजर्व डे रखा है.
UP Police Recruitment 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. राज्य के 13 जिलों में 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. दरोगा भर्ती के लिए 12 नवंबर से परीक्षा शुरू होगी जो 2 दिसंबर तक चलेगी. वहीं किसी परीक्षा केंद्र पर अगर कोई समस्या होती है तो उसके लिए बोर्ड ने 1 दिन का रिजर्व डे रखा है. बता दें पुलिस भर्ती के लिए 9027 पोस्ट सब इंस्पेक्टर यानी दरोगा के पदों के लिए, 484 पद प्लाटून कमांडर पीएसी और 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए निकाला गया था.

 

परीक्षा के 3 दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

परीक्षक सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से करवाने के लिए और भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने के लिए बोर्ड ने एक अहम निर्णय लिया है. बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले परीक्षार्थी को किस जिले में परीक्षा देनी है यह बताया जाएगा. वहीं परीक्षा तारीख के 3 दिन पहले कैंडिडेट का एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा. परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे.

मृतक के आश्रितों को दूसरे विभागों में मिल सकेगी अनुकंपा नौकरी, नियमावली में संशोधन किया

एक दिन का होगा रिजर्व डे

उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की परीक्षा के लिए एक दिन का रिजल्ट रखा गया है. यदि किसी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा आयोजित करवाने में कोई दिक्कत होती है उस परीक्षा केंद्र पर 3 दिसंबर को परीक्षा करवाई जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर आरके विश्वकर्मा बताते हैं कि आयोजित होने वाली परीक्षा पूरे सुरक्षा प्रबंधों के बीच कराई जाएगी. वहीं परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ की कड़ी नजर रहेगी. उन्होंने बताया कि परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए 12 नवंबर से 17 नवंबर के बीच परीक्षा ऑर्गेनाइज होगी, दूसरे चरण में 19 नवंबर से 24 नवंबर तक परीक्षा होगी और तीसरे चरण की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक चलेगी. वही 3 दिसंबर को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है.

UPSSSC Recruitment 2021: यूपीएसएसएससी समूह ग पोस्ट के 22794 पदों पर जल्द भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें