बीजेपी के ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जवाब में विपक्ष निकालेगी ‘भाजपा हटाओ यात्रा’

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 12:59 PM IST
  • समाजवादी पार्टी की सहयोगी जनवादी (सोशलिस्ट)पार्टी और महान दल यूपी पार्टी सत्ताधारी बीजेपी के जन आशीर्वाद यात्रा के खिलाफ आज से भाजपा हटाओ यात्रा निकालेगी. इस यात्रा के जरिए विपक्ष लोगों को बीजेपी सरकार के खिलाफ महंगाई ,बेरोजगारी,फर्जी मुठभेड़ जैसे मुद्दे के लिए जागरूक करेगी.
सपा की सहयोगी पार्टियां बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जवाब में विपक्ष निकालेगी ‘भाजपा हटाओ यात्रा’

लखनऊ. यूपी में अगले साल होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी के सहयोगी जनवादी (सोशलिस्ट )पार्टी और महान दल यूपी पार्टी सत्ताधारी बीजेपी के जन आशीर्वाद यात्रा के खिलाफ आज से भाजपा हटाओ यात्रा निकालेगी. सोशलिस्ट पार्टी और महान दल यूपी द्वारा निकले जा रहे बीजेपी हटाओ यात्रा की शुरुआत आज बलिया और पीलीभीत से होगी. दोनों पार्टी इस यात्रा को अलग अलग जिला से निकलते हुए इसका समापन 31अगस्त और 27 अगस्त को आयोध्य और इटावा में करेगी।

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के अनुसार 2022 में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकारी बनाने के लिए लोगों को बीजेपी के खिलाफ जागरूक करना होगा. इस रैली के माध्यम से लोगों को बीजीपी सारकर के कुनीतियो, महंगाई, किसानों की समस्या, बेरोजगारी ,महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दे के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जाएगा. यह रैली जनवादी पार्टी के संस्थापक डॉ संजय सिंह चौहान के नेतृत्व में निकाल जा रहा रहा. इस जनक्रांति यात्रा की शुरुआत राम गोविंद चौधरी बलिया में हरी झंडी दिखाकर करेंगें. 

BJP की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू, जनसंवाद संग जातिगत समीकरण साधने की तैयारी

जनवादी जनक्रांति यात्रा 16 अगस्त को बलिया से शुरुआत करते हुए, 17 अगस्त को मऊ, 18 अगस्त को सोनभद्र, उसके बाद 23 अगस्त को मिर्जापुर, 24 अगस्त को भदोही, 25अगस्त को प्रयागराज, 26अगस्त को यमुनापार, 28 अगस्त को आजमगढ़, 30अगस्त को अम्बेडकरनगर होते हुए 31 अगस्त को अयोध्या पहुंचेगी जहां इस रैली का समापन होगा.

यूपी चुनाव से पहले BJP ने मेरठ समेत इन जिलों के जिला अध्यक्ष बदले, लिस्ट

सपा की सहयोगी महान दल यूपी केशव देव मौर्य के नेतृत्व में भाजपा हटाओ परदेश बचाओ यात्रा की शुरुआत सपा परदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल हरी झंडी दिखाकर पीलीभीत से कारेंगें. महान दल यूपी की यात्रा का समापन 27 अगस्त को इटावा में होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें