राहत: जमशेदपुर से 10 ऑक्सीजन टैंकर लेकर लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 06:08 PM IST
सोमवार को जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने मंगलवार को अपने साथ 10 ऑक्सीजन कंटेनर लेकर लखनऊ पहुंची. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि छह ऑक्सीजन कंटेनर लखनऊ और चार ऑक्सीजन कंटेनर कानपुर के लिए भेजा जाएगा.
ऑक्सीजन टैंकर को ले जाता ऑक्सीजन एक्सप्रेस. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लगातार ऑक्सीजन एक्सप्रेस से ऑक्सीजन को मंगवाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज 4 मई दिन सोमवार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस अपने साथ 10 ऑक्सीजन टैंकर का खेप लेकर लखनऊ पहुंची. लखनऊ से सभी दस ऑक्सीजन टैंकर कानपुर और लखनऊ शहर को भेजा जाएगा. जिसमें से 6 ऑक्सीजन कंटेनर लखनऊ को और चार ऑक्सीजन कंटेनर कानपुर के मरीजों के लिए दिया जाएगा. यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस टाटानगर स्टेशन से सोमवार शाम को ऑक्सीजन टैंकर लेकर निकली थी.

उत्तर प्रदेश राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि ये ऑक्सीजन कंटेनर झारखंड राज्य के जमशेदपुर शहर से लखनऊ आज पहुंचे है. इस सभी दस ऑक्सीजन कंटेनर में 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भरा हुआ है. जो कानपुर और लखनऊ भेजे जा रहे हैं. लखनऊ और कानपुर शहर में लगातार संक्रमितओं की संख्या बढ़ रही है. जिससे उनके इलाज के लिए ऑक्सीजन की मांग अस्पतालों और लोगों में बढ़ रही है.

यूपी के CM योगी को जान से मारने की धमकी, वाट्सएप पर लिखा- सीएम के पास बस 5 दिन

संक्रमित मरीज के इलाज के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी ना हो इसके लिए भारत की केंद्र सरकार और रेलवे ने मिलकर सभी जरूरतमंद राज्यों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाया है. इसके साथ केंद्र सरकार ने देश में लिक्विड ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए गुजरात राज्य के अदानी ग्रुप से 10 कंटेनर मंगवाए हैं. एक कंटेनर में करीब 8 टन लिक्विड ऑक्सीजन भरने की क्षमता है.

क्राइम ब्रांच की कार्रवाई- ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 2 आरोपी अरेस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला- 60 दिन की पैरोल या जमानत पर कैदियों को करें रिहा

यूपी में जरूरी सामान और सर्विस के लिए जारी होंगे ई-पास, जानिए डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें