UP सरकार की पहल, ऑक्सीजन की कमी से निपटने को रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 7:46 AM IST
  • मंगलवार देर रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस का एक खाली रैक सुल्तानपुर और वाराणसी के रास्ते झारखंड भेजा गया. दरअसल, इसी रैक से ऑक्सीजन एक्सप्रेस के टैंकरों को लोड कर वाराणसी, लखनऊ और फैजाबाद की ओर वापस भेजा जाएगा.
ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए रेलवे ने ग्रीन कॉरिडॉर रूट तैयार किया है.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. लेकिन, इस बीच राहत भरी खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी जल्द दूर होगी. राज्य सरकार के पहल पर रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रही है. इसके लिए रेलवे ने ग्रीन कॉरिडॉर रूट तैयार किया है. बता दें कि यह ट्रेन उत्तर प्रदेश से बंगाल, झारखंड और उड़ीसा जाएगी. वहां से 2 दिन में ऑक्सीजन लेकर उत्तर प्रदेश लौटेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस का एक खाली रैक सुल्तानपुर और वाराणसी के रास्ते झारखंड भेजा गया. दरअसल, इसी रैक से ऑक्सीजन एक्सप्रेस के टैंकरों को लोड कर वाराणसी, लखनऊ और फैजाबाद की ओर वापस भेजा जाएगा.

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में पुलिस ने डॉ. अलका राय समेत दो को किया अरेस्ट

बताते चलें कि राज्य सरकार ने झारखंड और उड़ीसा के राउरकेला ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन की डिमांड की है. इसे देखते हुए रेलवे बोर्ड ने खाली रैक को भी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रवाना किया. मुरादाबाद रेल मंडल से यह रैक लखनऊ रेल मंडल को मिला. जिसके बाद सुल्तानपुर होकर रैक को वाराणसी की ओर रवाना किया गया. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निदेश पर एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन रवाना किया गया है.

SC का UP सरकार को आदेश, कोरोना रोकथाम के लिए उठाए कदम हाईकोर्ट के सामने करें पेश

पेट्रोल डीजल 21 अप्रैल का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज में नहीं बदले तेल के दाम

सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- मजदूरों को छोड़ दिया उनके हाल पर

ICSE ने 10वीं बोर्ड एग्जाम किए कैंसिल, 12वीं की परीक्षा पर जून में होगा फैसला

UPPSC से चयनित 106 डॉक्टर नियुक्त, कोरोना से जंग लड़ने को तैयार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें