पंचायत चुनाव: BSP समर्थित प्रत्याशियों को जिताने का जिम्मा जोनल को-ऑर्डिनेटर पर

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 5:07 PM IST
  • यूपी पंचायत चुनाव में बीएसपी अपना पूरा दम-खम दिखाने के लिए तैयार है. चुनाव में बीएसपी समर्थित प्रत्याशियों को जिताने का जिम्मा जोनल को-ऑर्डिनेटर्स को सौंपा गया है. जोनल को-आर्डिनेटर्स को चुनाव तक अपने-अपने क्षेत्रों में रहकर प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं.
बीएसपी अध्यक्ष मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में सभी पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. चुनावी मैदान में अब बहुजन समाज पार्टी भी उतर आई है. यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में बीएसपी अपना पूरा दम-खम दिखाने के लिए तैयार हो गई है. चुनाव में बीएसपी समर्थित प्रत्याशियों को जिताने का जिम्मा जोनल को-ऑर्डिनेटर्स को सौंपा गया है. पार्टी आलाकमान की ओर से जोनल को-आर्डिनेटर्स को चुनाव तक अपने-अपने क्षेत्रों में रहकर प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं.

बीएसपी पंचायत चुनाव में जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. बीएसपी अध्यक्ष मायावती पंचायत चुनाव के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही, तभी तो वो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के ज़रिए बाकी कार्यकर्ताओं को लगातार दिशा-निर्देश दे रही हैं.

यूपी में हैंडपंप से बरस रही 'आफत', पानी में पाए जा रहे बेहद हानिकारक तत्व

वैसे बीएसपी ज्यादातर पंचायत चुनाव में अपना सिम्बल नहीं देती है. इस बार भी वो ऐसा ही कर रही है. बीएसपी बिना सिम्बल के ही समर्थित प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है. पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के नामों के पैनल के लिए को-ऑर्डिनेटर्स को लगाया गया है, जो इसे बीएसपी अध्यक्ष मायावती तक पहुंचाएंगे. इसके आधार पर ही बीएसपी प्रत्याशियों को समर्थन देगी.

पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी पीजीआई के आईसीयू वार्ड में शिफ्ट, हालत नाजुक

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए बीएसपी जातीय समीकरण बिठाने में जुटी है. ब्राह्मण वोट बैंक पर पकड़ बनाने के लिए पार्टी ने रंगनाथ मिश्रा, अंटू मिश्रा और नकूल दुबे को लगाया है. वहीं मायावती की जल्द ही ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों से मिलने की संभावना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें