पंचायत चुनाव: लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीना चौधरी हारीं

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 1:08 PM IST
  • बीजेपी प्रत्याशी रीना चौधरी को एसपी समर्थित प्रत्याशी पलक रावत ने हरा दिया. मोहनलालगंज सीट से दो बार सांसद रह चुकीं रीना चौधरी को पलक रावत ने 2100 वोटों से हार का स्वाद चखा दिया.
मोहनलालगंज सीट से बीजेपी प्रत्याशी की हार

लखनऊ: यूपी पंचायत चुनाव में लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीना चौधरी को एसपी समर्थित प्रत्याशी पलक रावत ने हरा दिया. मोहनलालगंज सीट से दो बार सांसद रह चुकीं रीना चौधरी को पलक रावत ने 2100 वोटों से हार का स्वाद चखा दिया. रीना चौधरी को 6735 वोट मिले जबकि पलक रावत को 8834 मत हासिल हुए.

लखनऊ में इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट SC महिला के लिए आरक्षित थी. बीजेपी ने रीना चौधरी को वार्ड नंबर 15 के जिला पंचायत का प्रत्याशी बनाया. उम्मीद की जा रही थी कि जिला पंचायत चुनाव जीतने के बाद रीना को अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, लेकिन पलक रावत ने रीना को 2100 वोट के अंतर से हरा दिया.

UP सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

आपको बता दें कि लखनऊ में जिला पंचायत के कुल 25 पद हैं. जीतने वाले प्रत्याशी ही एक जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करते हैं. 1998-99 और 1999-2004 में एसपी के टिकट पर रीना चौधरी दो बार सांसद चुनी गईं थीं.

UP में आज से अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड को फ्री में राशन, जानें आखिरी तारीख

इस बार के पंचायत चुनाव में उत्तर प्रदेश में एसपी का बोलबाला नज़र आ रहा है. खास बात ये रही कि वाराणसी और अयोध्या में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. पश्चिम यूपी में अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी ने जाटों के बीच अपनी पैठ बना ली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें