लखनऊ के बाद बाराबंकी के मंचपुरी में तेंदुआ का दहशत, वन विभाग की गस्ती जारी

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 3:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब बाराबंकी में तेंदुआ का दहशत शुरू हो गया है. लखनऊ से सटे बाराबंकी में तेंदुए के जोड़े को देखे जाने के बाद लोगों में खौफ का माहौल है. बाराबंकी मंचपुरी इलाके में तेंदुए के पैरों के निशान मिले हैं. वन विभाग की टीम इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन और गस्त कर रही है.
लखनऊ के बाद बाराबंकी के मंचपुरी में तेंदुआ का दहशत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब बाराबंकी में भी तेंदुए से दहशत का माहौल बना हुआ है. बाराबंकी के मंचपुरी में तेंदुए के पैरों के निशान मिलने के बाद इलाके के लोगों में खौफ का माहौल है. वन विभाग की टीम ने इलाके में तेंदुए के पैरों के निशान की पुष्टि की है. तेंदुए के आगमन की पुष्टि होने के बाद वन विभाग की टीम लगातार मंचपुरी के इलाकों में सर्च ऑपरेशन कर रही है. साथ ही वन विभाग की टीम मंचपुरी से सटे इलाकों में भी गस्ती शुरू कर दी है. वन विभाग की टीम ने लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है..

दरअसल बाराबंकी के पीर नगर में तेंदुए को देखे जाने के बाद इलाके के लोगों में दहशत है. पीरनगर में नील गाय के बच्चे को जख्मी हालत में पाया गया. स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होंने सोमवार को इलाके में तेंदुए का जोड़ा देखा है. लोगों का कहना है कि तेंदुए को देखे जाने के बाद सब लोग इकट्ठे होकर लाठी डंडा लेकर सड़कों पर उतर आए. जिसके बाद वन विभाग को पीरनगर इलाके में तेंदुआ के होने की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची टीम ने तेंदुआ की तलाश जारी कर दी. साथ ही वन विभाग की टीम को खेतों के गीली मिट्टी पर तेंदुए के पैरों के निशान मिले, निशान के पड़ताल के बाद बंद विभाग की टीम ने इलाके में तेंदुए की होने की पुष्टि कर दी. पुष्टि के बाद इलाके में लगातार तेंदुए की तलाश जारी है. वहीं वन विभाग ने गांव के लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने के निर्देश दिए हैं. वन विभाग की टीम लोगों को तेंदुए से बचने के लिए जागरुक भी कर रही है.

सेक्स पावर बढ़ाने वाली वियाग्रा गोली से कोरोना का इलाज, कोमा से निकली महिला

गौरतलब है कि करीब 1 सप्ताह पहले लखनऊ में तेंदुए का आतंक था. लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में तेंदुए के होने का दावा किया जा रहा था. वही सोशल मीडिया पर भी तेंदुआ के अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे थे. लेकिन अब वन विभाग ने दावा किया है कि पिछले 5 दिनों से अधिक समय से तेंदुआ लखनऊ के इलाकों में नहीं है. लखनऊ में तेंदुए ने करीब 15 लोगों को घायल किया था. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने लगातार तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की. एक बार तो जाल में फंसने के बाद भी तेंदुआ निकलकर भागने में कामयाब रहा. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजधानी लखनऊ से जंगल का इलाका महज 5 किलोमीटर दूरी पर है. ऐसे में गोमती नदी के किनारे भटकते हुए जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं. अधिकारियों ने यह संभावना जताया था कि तेंदुआ जंगल में वापस चला गया होगा. लेकिन अब बाराबंकी में तेंदुए के पैरों के निशान की पुष्टि होने के बाद लोगों में डर का माहौल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें