राष्ट्रीय सीनियर अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में UP की पारूल ने जीता गोल्ड

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Jun 2021, 11:02 PM IST
  • शुक्रवार से पटियाला में राष्ट्रीय सीनियर अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप की शुरूआत हुई. पहले दिन उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. मेरठ की पारुल ने 5000 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता. जबकि अमरोहा के शेखर पाण्डेय ने पोल वाल्ट में गोल्ड मेडल जीता.
उत्तर प्रदेश के लिए मेरठ की पारुल ने 5000 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता.

लखनऊ- शुक्रवार से पटियाला में राष्ट्रीय सीनियर अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप की शुरूआत हुई. पहले दिन उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. मेरठ की पारुल ने 5000 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता. जबकि अमरोहा के शेखर पाण्डेय ने पोल वाल्ट में गोल्ड मेडल जीता. इसके अलावा मुरादाबाद की हैमर थ्रोअर सरिता सिंह, प्रयागराज के धीरेंद्र कुमार और कार्तिक कुमार ने सिल्वर मेडल जीता.

राष्ट्रीय सीनियर अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन एथलीट कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा सके. आलम यह रहा कि ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क से भी काफी दूर रहे. ओलंपिक टिकट की दावेदार मानी जा रही मेरठ की पारुल चौधरी 5000 मीटर की दौड़ में ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क से एक मिनट पीछे रह गई. उन्होंने 16 मिनट 4.07 सेंकड में दौड़ पूरी कर गोल्ड मेडल जीता.

यूपी में कोविड-19 पर बड़ा वार, 24 दिन में एक करोड़ लोगों का कोरोना टीकाकरण पूरा

ओलंपिक क्वॉलीफाई करने के लिए पारुल को यह दौड़ कम से कम 15 मिनट 10 सेकंड में खत्म करना था. अब 29 जून को 3000 मीटर स्टीपलचेज में पारुल फिर से किस्मत आजमाएंगी. जहां इस दौड़ की राष्ट्रीय चैंपियन सुधा सिंह भी हिस्सा लेंगी. देश की उम्दा हैमर थ्रोअरों में एक राजस्थान की मंजूबाला ने चार दिन पहले पटियाला में ही 66 के ऊपर थ्रो कर ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाली कमलप्रीत कौर की अनुपस्थिति में गोल्ड मेडल जीता. जबकि पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन मुरादाबाद की सरिता सिंह को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें