लखनऊ एयरपोर्ट पर दुबई से आए यात्री के पास से लाखों का सोना समेत कई सामान जब्त

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 12:04 AM IST
  • एयरपोर्ट कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि गिरफ्तार यात्री दुबई की उड़ान एफजेड 8325 से आया था. उसके पास से 160.50 ग्राम सोना पकड़ा गया. इसका मूल्य सात लाख 76 हजार 820 रुपए है. इसके अलावा एक लाख 20 हजार रुपए कीमत का आईफोन मैक्स और 12 हजार रुपए मूल्य की विदेशी चायपत्ती के 144 पैकेट पकड़े गए.
यात्री दुबई की उड़ान एफजेड 8325 से आया था.

लखनऊ- अमौसी स्थित एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास कुल नौ लाख आठ हजार रुपए का सोना बरामद किया गया है. इसके अलावा कई अन्य विदेशी समानों की भी बरामदगी हुई है. बताया जा रहा है कि यह यात्री दुबई से आया. एयरपोर्ट कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि गिरफ्तार यात्री दुबई की उड़ान एफजेड 8325 से आया था. उसके पास से 160.50 ग्राम सोना पकड़ा गया. इसका मूल्य सात लाख 76 हजार 820 रुपए है. इसके अलावा एक लाख 20 हजार रुपए कीमत का आईफोन मैक्स और 12 हजार रुपए मूल्य की विदेशी चायपत्ती के 144 पैकेट पकड़े गए.

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक कुछ यात्री बाहर से इस तरह अलग-अलग वस्तुएं लाकर यहां चोरी छिपे बेचते हैं. निहारिका लाखा ने बताया कि पूर्व में भी ऐसे छिटपुट विदेशी सामान के साथ यात्री पकड़े जा चुके हैं. कस्टम ने बरामद सोने और अन्य वस्तुओं को सीमा शुल्क की प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है.

यूपी में हेल्थ समेत कई विभाग बना रहे मोबाइल ऐप, घर बैठे मिलेंगी सरकारी सुविधाएं

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि यात्री के चेहरे पर शिकन साफ देखा जा सकता था. जिसके बाद शक के आधार पर अधीक्षकों सुमन देवी, विमल श्रीवास्तव, अधीक्षक जीडी चौरसिया, नीरज वर्मा, राकेश कुमार पाण्डेय ने उसे घेर लिया, और पड़ताल शुरू की.

पेट्रोल डीजल 1 मार्च का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, मेरठ में नही बढ़े दाम

बिना बिजली कनेक्शन के भेजा जा रहा फर्जी बिल, शिकायत पर होती नहीं कोई सुनवाई

फसलों को बेचने के लिए आज से यूपी के मंडियों में ई-पास अनिवार्य

महिला के साथ जेठ करता रहा रेप, मना किया तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

बिना बिजली कनेक्शन के भेजा जा रहा फर्जी बिल, शिकायत पर होती नहीं कोई सुनवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें