लखनऊ एयरपोर्ट पर 14 कारतूस के साथ पकड़ा गया यात्री, जा रहा था दिल्ली

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Dec 2020, 5:57 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक यात्री के बैग से 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए. 
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक यात्री के बैग से 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए. यात्री लखनऊ से दिल्ली जा रहा था. यह घटना मंगलवार को घटी. देर तक पूछताछ करने के बाद सीआइएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के जवानों ने यात्री को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया.

चौधरी चरण सिंह एयपरपोर्ट मंगलवार को दिल्ली जाने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग हो रही थी. ये यात्री इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जा रहे थे. जांच के दौरान दौरान सीआइएसएफ जवानों को दिल्ली जा रहे मडिय़ांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से पास 32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए. जवानों ने रितेंद्र से काफी देर तक पूछताछ की. लेकिन रितेंद्र कारतूस रखने की वजह को जवानों को नहीं बता सका. जिसके बाद जवानों ने रितेंद्र को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया. 

इस शहर में सोमवार और शुक्रवार को होगा कोरोना वैक्सीनेशन

इस पूरे मामले में क्या कहना है पुलिस का  

थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने इस घटना के जानकारी देते हुए कहा कि हिरासत में लिए गए रितेंद्र के पिता राजकुमार के नाम से आर्म्स का लाइसेंस है. लेकिन गलत ढंग से ढंग से पिता के लाइसेंसी कारतूस को अपने साथ रखना एक जुर्म है. उसके पिता दिल्ली में होने के कारण वह यहां नहीं पहुंच सके जिसके बाद रितेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.  रितेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें