लखनऊ से कानपुर सस्ते में करें ट्रैवल, हर दिन सफर करने वालों को रेलवे ने दी राहत

Smart News Team, Last updated: 21/02/2021 10:59 AM IST
  • लखनऊ से कानपुर जाने वाले दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने 22 फरवरी से दो पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन लखनऊ से कानपुर और लखनऊ से फैजाबाद के रूट पर चलेगी. इसके अलावा सोमवार से 11 महीनों के बाद पहली बार अनारक्षित टिकटों की बिक्री शुरू होगी.
लखनऊ से कानपुर का सफर करना आसान हुआ.

लखनऊ. रेलवे ने 22 फरवरी से दो पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का आदेश दिया है. यह पैसेंजर ट्रेन लखनऊ से कानपुर के लिए और लखनऊ से फैजाबाद के लिए चलेगी. इसके अलावा रेलवे 11 महीने के बाद पहली बार अनारक्षित (जनरल) टिकटों की बिक्री प्रारंभ करने जा रहा है. यह टिकट सिर्फ इन दोनों पैसेंजर ट्रेनों के लिए ही उपलब्ध होगी. सोमवार की सुबह से इन अनारक्षित टिकटों के काउंटर शुरू होंगे. इसके लिए अनारक्षित टिकट मशीनों की जांच करके उन्हें ठीक किया जा रहा है. इसके अलावा प्रिंटर से लेकर नेटवर्क लाइन की चेकिंग की जा रही है.

रेलवे अभी तक सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों को चला रहा है. जिनमें लखनऊ से कानपुर के जनरल क्लास का किराया 60 रुपये है. एक्सप्रेस ट्रेन के महंगे किराये के कारण हजारों दैनिक यात्रियों को सड़क से सफर करना पड़ रहा था. जिसे देखकर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए पैसेंजर ट्रेन को चलाने का फैसला किया. रेलवे के इस फैसले से लखनऊ से कानपुर के दैनिक यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. पैसेंजर ट्रेनों में इन यात्रियों का सफर सिर्फ 20 रुपये में तय होगा. 

योगी सरकार का बड़ा बदलाव, UPSSSC की परीक्षा देने के लिए पहले पास करना होगा PET

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने सोमवार से चलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों के समय सारणी के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि फैजाबाद से लखनऊ के लिए ट्रेन नंबर 04203 फैजाबाद से रोज सुबह 5:35 बजे से चलेगी और 9:40 बजे तक लखनऊ पहुंचेगी. 

T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए सूर्यकुमार यादव का जानें वाराणसी कनेक्शन

वहीं वापसी के लिए ट्रेन नंबर 04204 लखनऊ से शाम 5:00 बजे चलकर रात 9:25 बजे फैजाबाद पहुंचेगी. इसके अलावा लखनऊ से कानपुर जाने के लिए ट्रेन नंबर 04213 रोज सुबह लखनऊ से 7:05 बजे से चलेगी और 9:00 बजे कानपुर पहुंचेगी. वापसी के लिए ट्रेन नंबर 04214 कानपुर से शाम 6:50 बजे से चलकर रात 9:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी. 

योगी सरकार का ऐलान- मजदूरों के बच्चों के लिए बनेंगे 18 अटल आवासीय स्कूल  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें