राम मंदिर के लिए लोग खुलकर कर रहे दान, 4 दिन में जमा हुआ इतना चंदा

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 8:33 PM IST
राम मंदिर निर्माण के लिए लोग खुलकर दान कर रहे हैं. 4 दिन में 100 करोड़ की चंद्र राशि एकत्रित हो चुकी है. ट्रस्ट के महासचिव ने बताया कि पहले दिन ही 23 करोड़ की धनराशि बैंकों में जमा हो चुकी थी.
राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक 100 करोड़ का चंदा मिल चुका है.

लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से शुरू किए गए निधि समर्पण अभियान के चौथे दिन 100 करोड़ की चंदा राशि एकत्रित हो चुकी है. ट्रस्ट के महासचिव और विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष रंपत राय ने बताया कि पहले दिन 24 घंटे में 23 करोड़ की धनराशि बैंकों में जमा हो चुकी थी. 4 दिन में अब तक 100 करोड़ की राशि जमा होने की जानकारी प्राप्त हुई है.

चंपत राय ने यह भी बताया कि देशभर से निधि समर्पण की सूचनाएं दो तरह से मिल रही है. कार्यकर्ताओं और बैंक द्वारा जमा राशि की जानकारी दी जा रही है. इन सूचनाओं में अभी अंतर दिख रहा है क्योंकि कई जगह पर चेक क्लीयरेंस में देरी हो रही है. इस दौरान उन्होंने आमजन से किसी अपरिचित को कोई राशि नहीं सौंपने की अपील भी की.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ में करेंगे पार्टी की बैठक, साथ ही 21-24 नगर का दौरा

ट्रस्ट महासचिव ने कहा कि बैंकों में राशि जमा कराने के लिए प्रत्येक डोली में डिपाजिट बनाए गए हैं जिन्हें यूनिक आईडी नंबर जारी किए गए हैं. बिना यूनिक आईडी के किसी बैंक में धन जमा नहीं होगा. पूरे देश भर से अब तक 22 हज़ार डिपाजिट बैंक में पंजीकृत हो गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें