लखनऊ: तेंदुए से खौफ में लोग, वन विभाग की पांच टीमें सर्च अभियान में तैनात

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 4:27 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ के रिहायशी इलाकों में तेंदुए के घूमने से लोगों में खौफ का माहौल है. वन विभाग के 5 टीमें कल्याणपुर में तेंदुए की खोज में जुटी है. वन विभाग के डीएफओ रवि कुमार ने बताया कि बीते 12 घंटे में तेंदुए की लोकेशन कल्याणपुर और उसके आसपास के इलाके में नहीं मिली है.
लखनऊ में तेंदुए से खौफ में लोग

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रिहायशी इलाकों में घूम रहे तेंदुए से लोग खौफ में हैं. रविवार की छुट्टी होने के बावजूद भी कई इलाकों में दहशत में आए लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. फिलहाल वन विभाग के 5 टीमें कल्याणपुर में तेंदुए की खोज में जुटी है. जिला प्रशासन और पुलिस लगातार मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. वन विभाग की टीम रेंज प्रभारियों की अगुवाई में निरंतर कांबिंग कर रही है. वहीं वन विभाग के डीएफओ रवि कुमार ने बताया कि बीते 12 घंटे में तेंदुए की लोकेशन कल्याणपुर और उसके आसपास के इलाके में नहीं मिली है.

सीसीटीवी में तेंदुए को पूजा नर्सिंग होम की पार्किंग समेत कई कॉलोनियों और गलियों में भटकते हुए देखा गया है. तेंदुआ कई घरों में कूदकर अंदर जाता है और थोड़ी देर बाद बाहर निकल जाता है. एक सीसी कैमरे में देखा गया कि तेंदुआ गली में जा रहा है तभी कुछ कुत्ते भौंकने लगे जिसके बाद वह वापस लौट गया. इधर लोगों के अंदर डर बैठा है कि रात के समय तेंदुआ कहीं निकल कर ना आ जाए. लोग यह अंदेशा जता रहे हैं कि तेंदुआ दिन के समय में कहीं छुप कर बैठ जाता है.

Video: लखनऊ के रिहायशी इलाकों में बेखौफ घूम रहा तेंदुआ, लोग घर में रहने को मजबूर

हालांकि वन विभाग अलर्ट पर है और वन विभाग की टीमें लगातार इलाके में गश्त कर रही हैं. वन विभाग के डीएफओ रवि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 12 घंटे में तेंदुए की लोकेशन कल्याणपुर और उसके आसपास के इलाके में नहीं मिली है. कल्याणपुर कंचन बिहारी रोड पर भी तेंदुए को लेकर दहशत का माहौल है. मोहल्ले के एक प्लॉट में जाल से घिरा गया है, वही कल्याणपुर और उसके आसपास के इलाकों के अलावा भी इंदिरा नगर विकास नगर और अलीगंज में दहशत का माहौल बना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें