LDA की रिपोर्ट में खुलासा- मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन पर चल रहा है पेट्रोल पंप, हो सकता है सील

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 7:02 PM IST
  • एलडीए की जांच में पता चला है कि हुसैनगंज के पेट्रोल पंप जिस जमीन पर चल रहा है वह जमीन मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी के नाम से है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी की जमीन के दस्तावेज एलडीए ने तलाश लिए हैं. दरअसल, हुसैनगंज स्थित इस जमीन पर पेट्रोल पंप चल रहा है. एलडीए की जांच में पता चला है कि हुसैनगंज के पेट्रोल पंप में ही मुख्तार अंसारी की जमीन भी समाहित है. फिलहाल आजमगढ़ पुलिस मुख्तार अंसारी के खिलाफ गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है.

बताते चलें कि पुलिस ने लखनऊ के डीएम को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी की जमीन से संबंधित दस्तावेज मांगे थे. खासकर हुसैनगंज की मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन के बारे में ब्यौरा मांगा गया था. गाजीपुर पुलिस ने एलडीए को भी इस मामले में पत्र लिखा था. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इनकी जमीन के दस्तावेज तलाश लिए हैं. हुसैनगंज में इनकी 2018 तक वर्ग फिट जमीन है. जो मौजूदा समय में 21 विधानसभा मार्ग के नाम से जाना जाता है.

मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, 1 करोड़ के फ्लैट के बाद लखनऊ में पेट्रोल पंप होगा कुर्क

एलडीए के मुताबिक, मुख्तार अंसारी की पत्नी की यह जमीन हुसैनगंज के हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के पेट्रोल पंप में समाहित है. एलडीए सचिव पवन गंगवार ने बताया कि 9 सितंबर 2011 तथा विक्रय पत्र 25 अगस्त 2007 में इसकी चौहद्दी का मिलान किया गया. इसमें पता चला कि वर्तमान में प्रश्नगत भूमि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के पेट्रोल पंप में शामिल है. एलडीए की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन पर ही पेट्रोल पंप चल रहा है. भले ही अनुबंध उन्होंने नहीं किया है. एलडीए की रिपोर्ट साफ बता रही है की जमीन मुख्तार अंसारी की पत्नी की है. ऐसे में आजमगढ़ पुलिस जल्दी ही पेट्रोल पंप सील करा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें