लखनऊ: PGI में कोरोना मरीजों ने हेल्पर को पीटा, साथियों का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 3:31 PM IST
  • लखनऊ पीजीआई के कोविड अस्पताल में आउट सोर्सिंग कर्मी पेशेंट हेल्पर धीरज कुमार के साथ दंबग मरीजों द्वारा की गई मारपीट से उसके साथी नाराज हैं. इस मामले को लेकर करीब 100 से अधिक सहयोगियों ने संस्थान के निदेशक का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान दबंग मरीज पर कार्रवाई की मांग की.
लखनऊ: PGI में कोरोना मरीजों ने हेल्पर को पीटा, साथियों का प्रदर्शन

लखनऊ. लखनऊ पीजीआई के कोविड अस्पताल में पेशेंट हेल्परों के साथी धीरज कुमार के साथ दबंग मरीजों द्वारा मारपीट किए जाने पर हेल्पर नाराज है. इसी मामले को लेकर बुधवार को करीब 100 से अधिक हेल्परों और अन्य सहयोगियों ने संस्थान के निदेशक का घेराव कर अपना विरोध जताया. इस दौरान इन्होने तीन दंबंग मरीजों पर कार्रवाई करने की मांग की. यह भी कहा कि सबसे ज्यादा काम पेशेंट हेल्पर करते हैं पर उन्हें सिर्फ 6 से 7 हजार रुपये ही मिलते हैं. इतने कम पैसे मिलने के बावजूद कोरोना के मरीजों की हम सेवा कर रहे हैं पर फिर भी हमारे साथ मारपीट की जा रही है.

विरोध प्रर्दशन के बारे में पता लगने के बाद कोविड अस्पताल के प्रभारी डाॅ. आरके सिंह, आउट सोर्सिंग के नोडल अफसर डाॅ. गौरव अग्रवाल और सेनेटरी इंस्पेक्टर ओम प्रकाश ने पेशंट हेल्परों से बात कर उन्हे कार्रवाई का भरोसा दिया है. इसके बाद ही प्रर्दशन शांत हुआ. दरअसल, कोरोना वार्ड में आउट सोर्सिंग कर्मी पेशेंट हेल्पर धीरज कुमार को 19 सितंबर को कोविड अस्पताल की चौथी मंजिल पर स्थित आइसोलेशन के चार बी वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों को खाना देने गया था. इस दौरान खाने का एक पैकेट कम हो गया इस पर उसने मरीज से कहा कि अभी पैकेट लेकर आता हूं. 

लखनऊ: बीकेटी शटरिंग कारीगर सोनू मर्डर के आरोपी अशोक ने सुसाइड करके जान दी

यह बात वहां भर्ती तीन मरीजों को पसंद नहीं आई और वह उसे मारने लगे. इस दौरान उसका पीपीई किट और मास्क भी फाड़ दिया गया. उसे बचाने आए दो सफाईकर्मियों को भी मारा गया. मारपीट वाले दिन ही धीरज को बुखार हो गया इसी को ध्यान में रखते हुए अगले दिन उसकी कोरोना की जांच हुई जिसमें कि वह पॉजिटिव आया है.

CM योगी से राकेश टिकैत की नहीं बनी बात, 25 सितंबर किसान यूनियन चक्का जाम कर्फ्यू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें