15 दिसंबर को आयेगी PM किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त, ऐसे करें चेक

Nawab Ali, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 2:00 PM IST
  • पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जल्द 15 दिसंबर को किसानों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर सकती है. 
15 दिसंबर को आयेगी PM किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त. फाइल फोटो

लखनऊ. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों केंद्र सरकार 6 हजार रूपये सालाना देती है. किसान सम्मान योजना की दसवीं किस्त का इंतेजार कर रहे करोड़ों किसानों के लिए अच्छी खबर है. खबर है कि पीएम किसान योजना की दसवीं किस्त 15 दिसंबर 2021 तक आ सकती है. केंद्र सरकार ने पिछली किस्त 25 दिसंबर 2020 को किसानों के खातों में जारी की थी. इस योजना से देश के 11.37 करोड़ किसानों को लाभ मिलता है. सरकार अब तक पीएम किसान योजना के तहत 1.58 करोड़ रूपये किसानों के खतों में जारी किये हैं.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों को 15 दिसंबर तक दसवीं किस्त जारी कर सकती है. ख़बरों के मुताबिक क्नेद्र सरकार ने किसानों के खातों में पैसे डालने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. आप pmkisan.gov.in पर जाकर पीएम किसान योजना की किस्त की जानकारी ले सकते हैं. पीएम किसान योजना के तहत नरेंद्र मोदी सरकार 18 से 40 साल की उम्र तक के किसानों को लाभ देती है. पिछले साल केंद्र सरकार ने 25 दिसंबर को किस्त जारी की थी लेकिन इस साल 15 दिसंबर तक जारी कर सकती है. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन का दावा, IPL से इंटरनेशनल क्रिकेट को होगा नुकसान

अगर आप भी इस किसान हैं और इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सरकार द्वारा किस्त जारी करने से पहले ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा. लेकिन इसके लिए किसान के पास अधिक से अधिक दो हेक्टेयर खेती लायक जमीन होनी चहिये.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें