लाइव ब्लॉग

PM Modi Lucknow: मोदी का अखिलेश पर निशाना- पहले की सरकार गरीबों के मकान में अड़ंगा लगाती थी

Prachi Tandon, Last updated: 05/10/2021 06:55 PM IST
पीएम मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे.
पीएम मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं. पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और हरदीप सिंह पुरी मौजूद हैं. पीएम लखनऊ एयरपोर्ट से सबसे पहले इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आधुनिक आवासीय तकनीकों पर प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

05/10/2021 03:26 PM IST

PM मोदी ने अयोध्या-रामनगरी के दीपोत्सव का जिक्र किया

पीएम मोदी ने अयोध्या-रामनगरी का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार 7.5 लाख दीए का कार्यक्रम है. अयोध्या में सबसे ज्यादा दिए जलते हैं. पीएम मोदी ने आवास योजान के 9 लाख लाभार्थिय़ों से कहा कि अपने घरों में दो-दो दिए जलाएं. पीएम ने इसी के साथ कहा मेरे गरीब घरों के परिवारों में 18 लाख दिए जलाए जाएंगे.

05/10/2021 01:30 PM IST

पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- कुछ महानुभाव कहते हैं मोदी ने क्या किया…

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे यहां कुछ महानुभाव कहते हैं कि मोदी ने क्या किया? पीएम ने इसी के साथ कहा कि आज पहली बार मैं बताना चाहता हूं जिसके बाद बड़े-बड़े विरोधी जो दिन रात हमारा विरोध करने में ही अपनी ऊर्जा खपाते हैं वो मेरा ये भाषण सुनने के बाद टूट पड़ेंगे. पीएम ने कहा पहले यूपी में बिजली सियासत का टूल थी अब सभी को बिजली समान मिलती है. पीएम ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में योजनाओं को पूरा किया जाएगा.

05/10/2021 01:25 PM IST

PM मोदी बोले- पिछले सरकार गरीबों के मकान में अड़ंगा लगा रही थी

पीएम मोदी आजादी@75 कार्यक्रम में बोले जब मैंने बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की बात की तो लोग आदतन सोचते थे कि यह सब कैसे हो पाएगा. लेकिन अब सब बदल गया है. 2014 में देश ने हमें सेवा का मौका दिया और हमने अपना दायित्व निभाने की ईमानदार कोशिश की है. पीएम मोदी ने कहा 2014 से पहले 13 लाख आवास थे. हमने 1 करोड़ 13 लाख मकान बना कर दिए. पीएम मोदी ने इसी के साथ कहा कि मुझे पता है विरोधी मेरे भाषण के बाद मुझ पर टूट पड़ेंगे. पीएम ने अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए कहा पिछली सरकार गरीबों के मकान में अडंगा लगा रही थी. इसी के साथ पीएम ने कहा यूपी आया हूं तो कुछ होमवर्क देता हूं जिन 9 लाख को घर मिले वह अपने घरों में 2-2 दिए जलाएं.

05/10/2021 01:08 PM IST

PM मोदी बोले- सरकार जो आवास देगी उसका मालिकाना हक महिला को मिलेगा

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को चाबी देने के दौरान कहा कि अधिकांश मकान महिलाओं के नाम पर है. यह बहुत खुशी की बात है. पीएम ने इसी के साथ कहा कि हमने तय किया है सरकार को आवास देगी उसका मालिकाना हक महिला को देगी.

05/10/2021 01:06 PM IST

PM मोदी बोले- प्रतिष्ठान में लगी प्रदर्शनी को सब लोगों को देखना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- लखनऊ आता हूं तो मलिहाबाद के आम जैसी मिठास, कारीगिर, खानपान का अहसास होता है. पीएम ने कहा कि इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लगी प्रदर्शनी को सब लोगों को देखना चाहिए. 

05/10/2021 12:43 PM IST

PM मोदी ने स्मार्ट सिटी के तहत 75 योजनाओं का लोकार्पण किया

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत की 75 योजनाओं का प्रधानमंत्री मोदी ने लोकार्पण व शिलान्यास किया. पीएम ने 7 शहरों के लिए 75 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का डिजिटल तरीके से शुभारंभ किया. 

05/10/2021 12:28 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी

पीएम मोदी ने 75 जिलों के प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 75,000 लाभार्थियों को डिजिटली घरों की चाबी सौंपी. पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बातचीत भी. पीएम मोदी आगरा की विमलेश को सबसे पहले राधे-राधे कहकर नमस्कार किया फिर उनसे बाचतीत की

05/10/2021 12:18 PM IST

CM योगी बोले- साढ़े चार साल में यूपी ने बहुत काम किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. सीएम योगी बोले कि मैं पीएम का आभारी हूं उन्होनें इस आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश लखनऊ को चुना. सीएम योगी ने इसी के साथ कहा यूपी सरकार ने शहरी विकास में अपनी उपलब्धियों के साथ प्रदर्शनी आयोजित की है. यूपी ने साढ़े चार साल में बहुत काम किया है. आज हम लोग 734 नगर निकायों के जरिए बुनियादी सुविधाएं दे रहे हैं. पहले यूपी को बाधा के तौर पर देखा जाता था.

05/10/2021 12:14 PM IST

CM योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया

05/10/2021 11:37 AM IST

CM योगी ने पीएम मोदी को प्रतीक चिन्ह के रूप में शॉल भेंट की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अरबन कान्क्लेव में शिरकत करने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान सभागार पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को प्रतीक चिन्ह के रूप में शॉल भेंट की. समारोह में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपके मार्ग दर्शन में शहकों को बुनियादी तौर पर बदल दिया गया है.

05/10/2021 11:09 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. पीएम मोदी ने प्रतिष्ठान में लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया. पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे और हरदीप सिंह पुरी मौजूद हैं. पीएम मोदी स्टॉलों पर लगाई गई प्रदर्शनी को समझ रहे हैं. 

अन्य खबरें